डिफेंस एक्सपो हमारी कोशिश भरता बने रक्षा उत्पादों का निर्यातक देश। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

0

अवामी कवरेज न्यूज़

एरिया और रेवेन्यू की दृष्टि से अब तक का सबसे बड़ा एक्सपो 925 एक्झीबिटर रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं 775 भारतीय और 150 फॉरेन एक्झीबिटर करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन 8 हैंगर्स केअलावा एक इण्डिया पैवेलियन बनेगा।

यूपी के डिफेंस कारीडोर के लिए 3 हैंगर यूपी पैवेलियन को 135 राष्ट्रों को निमंत्रण भेजा है  काफी देशों की ओर से कन्फर्मेशन मिल चुका है देश मे 8 जगहों पर रॉड शो हो चुके हैं विदेशों में भी प्रचार शो हुए हैं यूएसए, रशिया, फ्रांस, साउथ कोरिया सहित 7 देश विशेष रूप से शामिल होंगे एक टेंट सिटी भी बनाया जाएगा इस टेंट सिटी में 1000 टेंट लगाएंगे 5 फरवरी को प्रधानमंत्री उदघाटन करेंगे 8 और 9 को आम जनता के लिए खुलेगा डिफेंस एक्सपो हमारी कोशिश भरता बने रक्षा उत्पादों का निर्यातक देश।

डिफेक्सपो 2020 की प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए वर्ष में सबका स्वागत हैै रक्षामंत्री का यूपी से विशेष लगाव पहली बार यूपी में हो रहा यह आयोजन हमने यूपी के बारे में परशेप्सन बदला यूपी इन्वेस्टर समिट से लेकर कुम्भ तक से वैश्विक पहचान बनी डिफेंस कारीडोर के सम्बन्ध में यूपी ने अपनी पॉलिसी बनायी है ।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया अब तक का सबसे बड़ा डिफेंस एक्सपो होने जा रहा बहुत बड़ी संख्या में रक्षा निवेशक शामिल हो रहे हैं निवेशक करेंगे निवेश स्थलों का निरीक्षण भी 200 एकड़ से अधिक क्षेत्र में लगेगा एक्सपो तैयारी ठीक तरीके से चल रही है -राजनाथसिंह।

चंद्राकर भारती, ज्वाइंट सेक्रेटरी डिफेंस एक्सपो का 11 वां संस्करण है -चंद्राकर एरिया और रेवेन्यू की दृष्टि से अब तक का सबसे बड़ा एक्सपो 925 एक्झीबिटर रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं 775 भारतीय और 150 फॉरेन एक्झीबिटर करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन 8 हैंगर्स केअलावा एक इण्डिया पैवेलियन बनेगायूपी के डिफेंस कारीडोर के लिए 3 हैंगर यूपी पैवेलियन को -चंद्राकर।

135 राष्ट्रों को निमंत्रण भेजा है काफी देशों की ओर से कन्फर्मेशन मिल चुका है देश मे 8 जगहों पर रॉड शो हो चुके हैं विदेशों में भी प्रचार शो हुए हैं यूएसए, रशिया, फ्रांस, साउथ कोरिया सहित 7 देश विशेष रूप से शामिल होंगे।

एक टेंट सिटी भी बनाया जाएगा इस टेंट सिटी में 1000 टेंट लगाएंगे 5 फरवरी को प्रधानमंत्री उदघाटन करेंगे,8 और 9 को आम जनता के लिए खुलेगा डिफेंस एक्सपोहमारी कोशिश भरता बने रक्षा उत्पादों का निर्यातक देश -रक्षामंत्री उद्घाटन के बाद रक्षामंत्री करेंगे प्रेस कांफ्रेंस।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »