अनामिका शुक्ला के बाद UP में एक और शिक्षक फर्जीवाड़ा, प्रीति नाम से दो जगह फर्जी नौकरी

0

उत्तर प्रदेश में अनामिका शुक्ला नाम से 25 जिलों में बतौर शिक्षक काम करने के मामले में जांच जारी है. वहीं, इस बीच जौनपुर जिले से अनामिका शुक्ला प्रकरण जैसा ही फर्जीवाड़ा सामने आई है. यहां की रहने वाली प्रीति यादव के नाम से राज्य में दो जगहों पर नौकरी करने के मामले का खुलासा हुआ है.

जौनपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच के बाद मामले में फर्जीवाड़ा पाते हुए जिला समन्वयक शोभा तिवारी को प्रीति यादव के खिलाफ जौनपुर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश भी दे दिया है. दिलचस्प बात ये है कि 2017 में कस्तूरबा गांधी विद्यालय में आवेदन करने वाली प्रीति यादव अभी तक बेरोजगार हैं, लेकिन उनकी मार्कशीट और शैक्षिक प्रमाण पत्र पर जौनपुर के मुफ्तीगंज और आजमगढ़ के विकासखंड स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में मैनपुरी की प्रीति यादव 2019 से नौकरी कर रही हैं.

जांच में सामने आया है कि दो स्कूलों में प्रीति यादव के नाम से नौकरी कर रही युवती की मार्कशीट में रोल नंबर एक हैं, लेकिन आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ अलग-अलग हैं. जबकि दोनों आधार कार्ड का नंबर एक ही है. उधर, जौनपुर निवासी प्रीति यादव के पिता ने बताया कि 2017 में उनकी बेटी ने कस्तूरबा विद्यालय में शिक्षक के लिए आवेदन किया था, लेकिन उसकी नियुक्ति नहीं हुई. उसके बाद उसने कोई आवेदन नहीं किया.

वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग के जिला समन्वयक की तहरीर पर जौनपुर कोतवाली पुलिस ने प्रीति यादव नाम, पता अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »