स्वतंत्रता दिवस: पिप्पा टीज़र गर्व और देशभक्ति के साथ प्रदर्शित; 2 दिसंबर को रिलीज

0
170

रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर की पिप्पा, जो राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित 1971 के युद्ध पर आधारित एक एपिक वॉर एक्शन ड्रामा है, ईशान, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राज़दान द्वारा अभिनीत है। उरी और रंग दे बसंती जैसे शानदार देशभक्त और प्रतिष्ठित फिल्मों के बाद, पिप्पा अब युद्ध की एक ऐसी कहानी ले कर आयी हैं जो भारतीय सिनेमा में पहले कभी नहीं देखी गई।

आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित पिप्पा अब 2 दिसंबर, 2022 को सिनेमाघरों में प्रवेश करेगी – पहले की घोषणा से एक सप्ताह पहले।

पिप्पा ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता द्वारा लिखित ‘द बर्निंग चाफ़ीज़’ पर आधारित है। राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित यह वॉर टैंक फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध को जीवंत करती है जिसके कारण बांग्लादेश को आज़ादी मिली और दुनिया के नक्शे पर उसका जन्म हुआ। ईशान युवा ब्रिगेडियर की भूमिका निभाते नज़र आएंगे, जिन्होंने 45 कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के हिस्से के रूप में पूर्वी युद्धस्थल पर युद्ध लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

राजा कृष्ण मेनन कहते हैं, “अपने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर, हम आप सभी के साथ पिप्पा का एक टीज़र साझा करने को बहुत उत्साहित हैं। यह उस फिल्म की एक छोटी सी झलक है जिस पर हम काम कर रहे हैं और इसे अच्छी तरह ऑडियंस तक पहुंचा रहे हैं। हम 2 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में आप सभी से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

निर्माता रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, “हम अपने युद्ध नायकों और भारत के कई रणनीतिक कदमों की कहानियां बताना शुरू कर रहे हैं – युद्ध और शांति में – हमारी आज़ादी के पिछले 75 वर्षों में – जिन्होंने हमें अब एक विश्व शक्ति बना दिया है। आधुनिक इतिहास में सबसे बड़े शरणार्थी प्रवासों में से एक की पृष्ठभूमि के सामने 1971 में स्थापित पिप्पा एक ऐसी कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए और हम इस एपिक फिल्म के पैमाने को जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। 2 दिसंबर 2022 को दुनिया भर के दर्शकों के लिए इसे रिलीज़ किया जाएगा।”

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर टिप्पणी करते हैं: “बांग्लादेश मुक्ति युद्ध को अक्सर इतिहास में एकमात्र ‘न्यायसंगत युद्ध’ के रूप में घोषित किया जाता है क्योंकि यह ज़िन्दगियां बचाने और एक दूसरे राष्ट्र को मुक्त करने के लिए लड़ा गया था।

आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित तथा राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित, ए.आर. रहमान द्वारा संगीत बद्ध, और रविंदर रंधावा, तन्मय मोहन और राजा कृष्ण मेनन द्वारा लिखित इस फिल्म में ऐक्टर ईशान, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राज़दान मुख्य भूमिका निभायेंगे। यह एक्शन वॉर ड्रामा 2 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here