मास्क चेकिंग अभियान में लायें तेजी, बिना मास्क कार्यालय में प्रवेश पर रोकः डीएम

0

कोविड 19 के पांच से अधिक पॉजिटिव मामले मिलने पर बनेगा कंटेंटमेंट जोन

कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी कोरोना टीकाकरण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश जिलाधिकाजिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण कार्यों सहित विभिन्न कल्याणकारी व विकासात्मक योजनाओं से संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोविड 19 की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कार्यों में तेजी लायी जाये। उन्होंने इस बाबत जानकारी ली कि जिन्होंने प्रथम डोज लिया है, वे दूसरी डोज क्यों नहीं ले रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि जिन लोगों ने पहला डोज़ लिया है और दूसरा नहीं ले रहे है उन्हें कोविड से जो भी लाभ मिलने वाला है उसे नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा जिन्होंने कोविड वैक्सीन ली है वह इसपांच से अधिक केस मिलने पर होगा कंटेंटमेंट जोन:
जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि जहां भी कोविड 19 का पॉजिटिव मामला आता है, वैसे क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन बनाया जाए। यदि संक्रमण के 1-2 मामला मिलते हैं तो मात्र घर को सील करना है. लेकिन संक्रमण के 5 से ज़्यादा मामले मिलने पर उस क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित करना है।बात को समझें कि कोविड वैक्सीन का असर सिर्फ एक डोज़ से नहीं होने वाला है, उसके लिए दूसरा डोज़ भी ज़रूरी है।मास्क के बिना कार्यालय में प्रवेश पर मनाही:कोविड 19 की रोकथाम के प्रति लोग लापरवाही नहीं बरतें इसके लिए भी जिलाधिकारी द्वारा विशेष निर्देश दिये गये हैं।. जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया कि वे अपने कार्यालय में यथा कार्यालय कर्मी य अन्य को बिना मास्क के प्रवेश करने से मना करेंगे। साथ ही सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत मास्क चेकिंग अभियान चलाएंगे।

घर पर कोविड टेस्ट कराने की व्यवस्था:
जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि यदि कोई परिवार अपने परिवार वालों का कोविड टेस्ट करवाना चाहता है और अस्पताल नहीं जाना चाहता है तो वैसे स्थिति में उनका कोविड टेस्ट उनके घर पर कराने की व्यवस्था की जाए।बैठक में उप विकास आयुक्त सुमन कुमार, सिविल सर्जन डॉ० के के राय, ज़िला भूअर्जन पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, नजारत उप समाहर्त्ता ज़िला परिवहन पदाधिकारी, ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: