तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट से समर हैक्स

0
54

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” की टीम अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए चौबीसों घंटे काम करती है। जबकि अभिनेता अपनी कड़ी मेहनत करते हैं, यह नीला फिल्म्स और शो के निर्माता असित कुमार मोदी की जिम्मेदारी है कि वे सभी को प्रेरित रखें, एक स्वस्थ और खुशी से कार्य करने के लिए योग्य वातावरण प्रदान करें और सेट पर सभी का ख्याल रखें।

TMKOC के सेट पर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बात करते हुए, असित कुमार मोदी ने कहा, “हर दिन, हम सुनते हैं कि कैसे ग्लोबल वार्मिंग के कारन हमारे देश और पूरे एशिया में गर्मियों को स्तर हर दिन बढ़ता ही जा रहा है।

“हम यथासंभव सीधी धूप में शूटिंग करने से बचने की कोशिश करते हैं और यदि यह पॉसिबल न हो तो हम कड़ी धूप से बचने के लिए स्किमर (छाया) लगाते हैं। दोपहर 12 बजे से शाम 4 या 5 बजे के बीच हम प्रत्येक यूनिट सदस्य को हाइड्रेटेड और एनर्जेटिक रखने के लिए शरबत या नींबू पानी पिलाते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि गोकुलधाम सोसाइटी में हमारा एक बगीचा है, हम दोपहर के समय पौधों को पानी देते हैं जिस से बगीचे से आने वाली गर्म हवा, का असर थोड़ा काम हो जाए। यह एक बहुत पुरानी तकनीक है जिसका पालन हमारे गांवों में आज तक किया जाता है।”

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट पर अपनाए गए इन हैक्स के अलावा और वर्तमान गर्मी की स्थिति को देखते हुए असित कुमार मोदी ने अपने आगामी ट्रैक में भी इस गर्मी के मुद्दे पर प्रकाश डाला है।