शानदार कहानी बेहतरीन एक्टिंग और दुनिया भर के दर्शकों का दिल जीत चुकी सीरीज ‘दहाड़’ की रिलीज के पूरे हुए एक साल

0
73

टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट की शानदार सीरीज ‘दहाड़’ की रिलीज को एक साल पूरा हो गया है। ऐसे में, अब यह एक साल पूरा होने के जश्न को मनाने का वक्त है जिसमें कहानियों को कहने की नई मिसाल, जबरदस्त परफॉर्मेंस और दुनिया भर में तारीफों की बरसात हुई है। ‘दहाड़’ के साथ, उन्होंने एक बार फिर अपने टैलेंट को साबित किया है, शानदार कहानियां बनाने में, जो गहराई तक छाप छोड़ जाती हैं। ‘दहाड़’ ने सिर्फ दिल ही नहीं जीता है, बाल्की इस क्रिटिकली एक्लेम्ड शो ने क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों द्वारा अपनी जबरदस्त कहानियों के लिए और अच्छी तरह से लिखे गए किरदारों के लिए तारीफें भी पाई है।

‘दहाड़’ का सबसे खास पहलू था उसकी जबरदस्त कास्ट, जिसमें वर्सेटाइल सोनाक्षी सिन्हा ने एक ऐसा रोल प्ले किया जो उनके पहले ऑन-स्क्रीन अवतारों से बिल्कुल अलग था। एक पुलिस वाले की भूमिका में सोनाक्षी ने अपने किरदार को जिंदा कर दिया है। ठीक उसी तरह से विजय वर्मा का आनंद का किरदार भी बेहद इंप्रेस करने वाला था। बता दें कि एक्टर ने इससे पहले ऐसा किरदार कभी नहीं निभाया था।

दहाड़ को 2023 में बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मिले ग्लोबल रिकॉग्निशन ने टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट की रिपीटेशन को और भी मजबूत कर दिया। कहा जाए तो दोनों को सबसे रिस्पेक्टिव प्रोडक्शन हाउसों के रूप में जाना जाने लगा। बर्लिन सीरीज अवार्ड के लिए नॉमिनेट होने के साथ यह शो सिर्फ भारतीय स्टोरी टेलिंग की गहराई को नहीं दिखता बल्कि बताता है कि भारतीय कंटेंट का ग्लोबल स्टेज पर असर कितना और किस कदर है।

टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट की पिछली सफलता ‘गली बॉय’ को नहीं भूलना चाहिए, जिसने ऑस्कर में भारत की पहली आधिकारिक एंट्री के रूप में इतिहास रच दिया। हर एक प्रोजेक्ट के साथ, टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाया है, धारणाओं को चुनौती दिया है और दुनिया भर के दर्शकों को प्रेरित किया है। ऐसे में दर्शकों को टाइगर बेबी और एक्सेल एंटरटेनमेंट जैसे क्रिएटिव पावरहाउस से आने वाले कई सालों तक बेहतरीन कहानी कहने का इंतज़ार है!