सिंधी समाज को मीडिया से सीधा जोड़ने के लिए सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) के अध्यक्ष श्री अशोक लालवानी को मीडिया प्रेस क्लब ने दिल्ली का अध्यक्ष किया मनोनीत

0
75

सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) ने जोन स्तर का अपना अध्यक्ष मनोनीत कर सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) का विस्तार के साथ साथ सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया के 25 वर्ष पूरे होने पर केक काटकर 25 वा वार्षिक उत्सव मनाया। और साथ ही सिंधी गौरव को बनाये रखने और बढ़ाने पर सम्मेमलन का आयोजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सुरेश केसवानी पूर्व राज्यसभा सांसद एवं सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया संस्थापक पूर्व अध्यक्ष ने अपने सम्मोधन में कहा सिंधियों का गौरव और विरासत को आने वाली पीढ़ी तक ले जाने के लिए युवाओं को प्रेरित करने के लिए सिंधी संस्थाओं को इस तरह के कार्यकर्मों को करते रहना चाहिए और साथ ही सिंधी विरासत और गौरव की जानकारी अधिक से अधिक रेलवे स्टेशनों, वस अद्दों, इत्यादि भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में विभिन्न माध्यमो से प्रचार करते रहना चाहिए।
इस अवसर पर नरेश बेलानी महासचिव, सिंधी समाज दिल्ली ने कहा अगर सिंधी संस्थाएं अपने कार्यकर्मों में क्षेत्र के सिंधी गैर सिंधी अधिकारियों एवं राजनितिक को अतिथि बनाकर आमंत्रित करें तो इससे युवाओं को इनसे लाभ व प्रेरणा मिल सकती है।
सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) ने जोन स्तर का अध्यक्ष मनोनीत करने के बारे में सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) के अध्यक्ष श्री अशोक लालवानी से बताया जोन स्तर पर विस्तार कार्यक्रम से दूर दराज तक में रहने वाले सिंधी तक आसानी से पहुँचा जा सकता है। श्री अशोक लालवानी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की जानकारी देते हुए कहा सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) वेस्ट दिल्ली से उपाध्यक्षा श्रीमती निशा वासवानी और श्रीमती पूनम थरवानी, सचिव श्री जे के जेटवानी, इंदर गुलराजनी, श्री खुशहाल ललवानी को बनाया गया है।
इस अवसर पर सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री जे सी झुरानी ने कहा सिंधी विरासत और खान पान के बारे में नई पीढ़ी को बताना चाहिए ताकि सिंधी विरासत, भाषा और खान पान के बारे में आज कल की पीढ़ी दूर होती जा रही है अगर हमने इस विषय पर नहीं विचार किया तो भविष्य में सिंधी विरासत, भाषा, खान पान के बारे में सब भूलते चले जाएंगे।
गुलाबी आंदोलन की अध्यक्षा रेहाना परवीन ने कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों को गुलाबी आंदोलन की और से गुलाबी आंदोलन का पटका पहनकर सम्मान किया। और कहा हमें आप सब को बताकर खुशी हो रही है सिंधी कौंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली ऐनसीआर) के अध्यक्ष श्री अशोक लालवानी जी को मीडिया प्रेस क्लब दिल्ली का अध्यक्ष मनोनीत करते हुए। श्री अशोक लालवानी जी को मीडिया प्रेस क्लब दिल्ली के अध्यक्ष बनने से सिंधी समाज की मीडिया तक आसानी से पहुँच बन जाएगी। जल्द ही मीडिया प्रेस क्लब के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में श्री अशोक लालवानी मीडिया प्रेस क्लब दिल्ली के विस्तार के साथ साथ समाजिक कार्यों की सूचना देंगे।