ऑर्किड्स स्‍कूल के स्टूडेंट्स ने नेशनल किकबॉक्सिंग गेम्‍स 2024 में जीत हासिल की

0
53

ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्‍कूल को अपने विद्यार्थियों की शानदार उपलब्धियों की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। 5वी कक्षा के आरित इंदरजीत और 7वी कक्षा की सानवी चौधरी ने अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शत कर नेशनल किकबॉक्सिंग गेम्‍स 2024 में पदक जीते जिसका आयोजन पुणे, गुरुग्राम और दिल्‍ली में हुआ था। 7वीं कक्षा की छात्रा सानवी ने कांस्‍य पदक जीता और अपनी आयु श्रेणी में वह तीसरे स्‍थान पर रहीं। इस नेशनल चैम्पियनशिप के लिये उनका सफर राज्‍य और जिले की किकबॉक्सिंग चैम्पियनशिप से शुरू हुआ था। यह आयोजन ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्‍कूल, साउथ सिटी 1 और हरियाणा स्‍पोर्ट्स कॉम्‍पलेक्‍स, फरीदाबाद में हुए थे, जहाँ सानवी ने स्‍वर्ण पदक जीता था। वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित नेशनल किकबॉक्सिंग गेम्‍स में भारत के सभी राज्‍यों से 1300 से अधिक खिलाडि़यों ने भाग लिया था। उनमें सानवी की उम्र और वजन की श्रेणी के लगभग 60 प्रतियोगी थे। सानवी की उपलब्धि उनके समर्पण, कौशल और दृढ़ता का प्रमाण है। इस जीत के साथ ही सानवी किकबॉक्सिंग वर्ल्‍ड जूनियर चैम्पियनशिप के लिये क्‍लालिफाई कर गई हैं, जिसका आयोजन हंगरी के बुडापेस्‍ट में होगा।

यह आयोजन पुणे में हुआ था और आरित ने 36 किलोग्राम चिल्‍ड्रन कैटेगरी, पॉइंट फाइट इवेंट में पदक जीता। पोडियम तक उनका सफर जोरदार बाउट्स से गुजरा। उन्‍होंने अपनी शारीरिक क्षमताएं, मानसिक मजबूती और उत्‍कृष्‍टता के लिये अटूट प्रतिबद्धता का परिचय दिया। राष्‍ट्रीय स्‍तर की इस सफलता के अलावा उन्‍होंने क्‍योरुगी ताइक्‍वॉन्‍डो चैम्पियनशिप की 35 किलोग्राम सब-जूनियर कैटेगरी में कांस्‍य पदक और जिला ताइक्‍वॉन्‍डो चैम्पियनशिप की 37 किलोग्राम सब-जूनियर कैटेगरी में रजत पदक भी जीता है।

एकेडमिक्‍स-स्‍पोर्ट्स के वीपी पीयूष रंजन राय ने कहा, सानवी और आरित की सफलता ऑर्किड्स के उत्‍साह को साकार करती है। हमें न सिर्फ शैक्षणिक उत्‍कृष्‍टता को, बल्कि हर क्षेत्र में समर्पण और प्रतिभा को बढ़ावा देने पर गर्व है। इन बच्‍चों की जीत संपूर्ण व्‍यक्तित्‍व के निर्माण के लिये हमारे मिशन में एक महत्‍वपूर्ण मील का पत्‍थर है। ऐसे लोग कक्षा में और उसके बाहर भी जलवा बिखेरकर दिखाते हैं। ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्‍कूल अपने विद्यार्थियों को एथलेटिक्‍स समेत हर क्षेत्र में उत्‍कृष्‍टता के लिये सशक्‍त करता है।