जीटीटीसीआई ने मंगोलिया दूतावास के साथ विश्व पर्यावरण दिवस 2024 मनाया

0
46

ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया (जीटीटीसीआई) ने मंगोलिया दूतावास के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाया, जिसमें जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए राजनयिकों और राजदूतों को एक साथ लाया गया। जीटीटीसीआई सचिवालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महामहिम श्री गनबोल्ड डंबजाव, मंगोलिया के राजदूत और महामहिम श्री मो क्याव आंग, म्यांमार के राजदूत सहित कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने भाग लिया, साथ ही बेलारूस, लीबिया और यूएसए के दूतावासों के राजनयिक भी शामिल हुए।

अपने मुख्य भाषण में महामहिम श्री गनबोल्ड डंबजाव ने मजबूत सरकारी पहलों के माध्यम से जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए मंगोलिया की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया और इस बात पर जोर दिया कि मंगोलिया दूतावास के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाना पिछले चार वर्षों से एक प्रिय परंपरा रही है।

इस कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण आकर्षण करो संभव एनजीओ के साथ साझेदारी में एक पहल की शुरुआत थी, जो पर्यावरण की रक्षा के लिए ई-कचरे के व्यवस्थित निपटान पर केंद्रित थी। जीटीटीसीआई के सदस्यों और मेहमानों ने सामूहिक रूप से पेड़ लगाने का संकल्प लिया, जिससे पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और मजबूत हुई।