संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ के नवाबों से लेकर हीरामंडी की रानियों तक के कॉस्ट्यूम्स को बनाने वाले डिजाइनर रिम्पल और हरप्रीत ने को फिल्म मेकर के बारे में बात

0
10

संजय लीला भंसाली की “हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार” ने अपनी ग्रैंड और जबरदस्त कहानी से ऑडियंस को अपना दीवाना बना लिया है। 8-एपिसोड की इस सीरीज़ में बेहद शानदार कॉस्ट्यूम्स भी है जो हर सीन्स को और भी खूबसूरत बनाते हैं। नवाबों से लेकर हीरामंडी की रानियों तक के कॉस्ट्यूम्स ने शो के लिए संजय लीला भंसाली के विजन को खूबसूरती से पेश किया है। बता दें कि दिल को जीत लेने वाले इन कॉस्ट्यूम्स को रिंपल और हरप्रीत ने क्रिएट किया है। आप सभी को जानकर हैरानी होगी की हीरामंडी के लिए इस जोड़ी ने 2 साल के समय में 300 आउटफिट्स को बनाया है। संजय लीला भंसाली के विजन के बारे में बात करते हुए, रिंपल और हरप्रीत ने कहा, “हीरामंडी के लिए, नरुला को पता थे कि भंसाली का विजन शानदार और महत्वाकांक्षी दोनों है।  इनके बारे में आगे बात करते हुए, उन्होंने कहा, “मिस्टर भंसाली फिल्म मेकिंग के क्षेत्र में क्रिएटिविटी और महारत की एक रोशनी के रूप में मौजूद हैं। एक ऑथर और हमारे युग के बेहतरीन सिनेमेटिक विजनरी में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं। उन्होंने कहा, “मिस्टर भंसाली के साथ पद्मावत पर हमारे सहयोग ने हमें उनकी सावधानीपूर्वक फिल्म मेकिंग प्रोसेस और हर छोटी से छोटी डिटेल को खास बनाने की उनकी शानदार क्षमता और जबरदस्त इनसाइट दिया।

संजय लीला भंसाली के साथ हाथ मिलाने के बारे में बात करते हुए, रिंपल और हरप्रीत कहते हैं, “संजय सर के साथ कोलाबोरेट करना हमेशा एक क्रिएटिविटी से भरपूर एक्सपीरियंस होता है, क्योंकि उनकी छोटी से छोटी चीज पर नजर और स्टार्ट टेलिंग के लिए पैशन हमारे डिजाइन के एप्रोच के साथ गहराई से रिलेट करता है। उनके साथ करीब से काम करने से हमें हीरामंडी की दुनिया में पूरी तरह से डूबने का मौका मिला, जिससे हर कॉस्ट्यूम कैरेटर्स की पर्सनेलिटी और फिल्म के नैरेटिव आर्क का एक विजुअल एक्सटेंशन बन गया।मिस्टर भंसाली, एक ऑथर और हमारे समय के बेहतरीन फिल्म मेकर्स में से एक हैं, अपने सिनेमा को लगातार नया रूप देते हैं, हर प्रोजेक्ट में कुछ नया और जादुई प्रभाव डालते हैं।”

संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई, “हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार” एक आठ-पार्ट की सीरीज है, जो 1 मई से नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में दिखाई जा रही है।