शिक्षा क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य के लिए डॉ. संदीप मारवाह सम्मानित| संदीप मारवाह फिल्मों की दुनिया में एक अविश्वसनीय नाम समाज के लिए एक रोल मॉडल है संदीप मारवाह.

0
276
पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मेनका गांधी ने शिक्षा क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य के लिए एएएफटी यूनिवर्सिटी के चांसलर  डॉ. संदीप मारवाह को सम्मानित करते हुए कहा कि मैं पिछले तीस वर्षों से आपकी उन्नति को देख रही हूँ, मैंने आपकी काम के प्रति लगन, हिम्मत और ताकत को देखा है आप हायर एजुकेशन लीडरशिप अवार्ड के पूरी तरह हक़दार है। हायर एजुकेशन लीडरशिप समिट एंड अवार्डस की आयोजक और ऑब्ज़र्वनाउ की एडिटर तानिया टीको ने कहा कि संदीप मारवाह फिल्मों की दुनिया में एक अविश्वसनीय नाम है, जिनके नाम 7 वर्ल्ड रिकार्ड्स है, समाज उन्हें एक रोल मॉडल के रूप में देखता है, वह नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक होने के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा लघु फिल्मों के निर्माता, असंख्य फीचर फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों से जुड़े है, साथ ही सिनेमा की दुनिया में उनके योगदान के लिए उन्हें 700 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इस वर्चुअल इवेंट में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के अध्यक्ष प्रो. अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धे व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी सम्मिलित हुए। इस अवसर पर डॉ. संदीप मारवाह ने कहा कि मैंने सदैव अपने छात्रों को हर वो शिक्षा व तकनीकी ज्ञान देने की कोशिश की जिससे वो अपने मार्ग से भटके नहीं।
अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धे ने कहा कि शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जो सदैव ही आपको प्रगति के पथ पर ले जाता है और शिक्षक वो है जो अपने छात्रों को सही मार्गदर्शन देता है ऐसे ही शिक्षक है डॉ. संदीप मारवाह जिन्होंने अपने संस्थान के माध्यम से हज़ारों छात्रों को इस काबिल बनाया की वो देश का नाम रोशन कर सके, उनका संस्थान एशियन एकडेमी ऑफ़ फिल्म एंड टेलीविज़न पिछले तीस सालों से फिल्मों के क्षेत्र में अग्रणी रहा है और आज विश्व के दस सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here