माही राघव चौथी जूनियर गर्ल्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचीं I

0
251

दो बार की खेलो इंडिया यूथ गेम्स चैंपियन माही राघव ने शुक्रवार को सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी चौथी जूनियर गर्ल्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में राजस्थान की निकिता को हराकर 63 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

माही, जिन्होंने 2019 और 2020 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एक के बाद एक लगातार दो स्वर्ण पदक जीते थे, को हालांकि जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि निकिता ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। अंततः माही सेमीफाइनल मुकाबले में 3-2 से जीत हासिल करने में सफल रहीं।

माही अब शनिवार को स्वर्ण पदक के लिए होने वाले मुकाबले में पंजाब की अर्शदीप कौर से भिड़ेंगी। अर्शदीप ने सेमीफाइनल में आंध्र प्रदेश की दीपिका सुंडी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है।

हरियाणा की मुक्केबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रत्येक भार वर्ग के फाइनल में जगह बनाई है। खास बात यह रही कि हरियाणा की मुक्केबाजों ने आयोजन के पांचवें दिन एक भी मैच नहीं गंवाया। मुस्कान (46 किग्रा), विशु राठी (48 किग्रा), नेहा (50 किग्रा), तनु (52 किग्रा), आरज़ू (54 किग्रा), आंचल सैनी (57 किग्रा), कनिष्का मान (60 किग्रा), स्नेहा (66 किग्रा), रुद्रिका (70 किग्रा), प्रांजल यादव (75 किग्रा), संजना (80 किग्रा), कीर्ति (+81 किग्रा) अपने-अपने वर्ग में फाइनल में पहुंचने वाली अन्य मुक्केबाज हैं। फाइनल मैच शनिवार को होंगे।

इस बीच तीसरे जूनियर बॉयज नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के नौ मुक्केबाजों ने फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में पहुंचने वाले मक्केबाजों में हर्ष (46 किग्रा), नीरू (48 किग्रा), निखिल (52 किग्रा), आशीष (54 किग्रा), प्रीत मलिक (63 किग्रा), अंकुश पंघाल (66 किग्रा), जैक्सन सिंह लैशराम (70 किग्रा), नक्श बेनीवाल (75 किग्रा) और रिदम सांगवान (+80 किग्रा) शामिल है।

हरियाणा के लिए अंशुल (57 किग्रा), यशवर्धन सिंह (60 किग्रा), गगनदीप (66 किग्रा), गौरव सैनी (70 किग्रा), ईशान कटारिया (75 किग्रा) और भारत नजून (+80 किग्रा) अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण के लिए प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here