सीएसएमआईए ने अगस्त से 5 घरेलू मार्गों पर विमान सेवाएं फिर शुरू की

0
209

विमान से यात्रा करने वाली यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी और विभिन्न राज्यों में यात्रा प्रतिबंधों में दी जा रही ढील के मद्देनजर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (सीएसएमआईए) ने टियर 2 बाजारों के लिए पांच घरेलू मार्गों को फिर से पेश किया है। इन पांच शहरों में बरेली, विशाखापटनम, तिरुपति, अजमेर और पोरबंदर जैसे शहर शामिल हैं। इससे अनिश्चितता से भरी घड़ी में मुंबई के लोगों को दूसरे स्मार्ट सिटी से जोड़ने की दिशा में प्रमुख रूप से बढ़ावा मिलेगा।

एयरलाइन क्षेत्र हफ्ते में फ्लाइट्स

इंडिगो (6E) बरेली (BEK) 4

एयर इंडिया (AI) तिरुपति (TIR) 5 विशाखापटनम (VTZ) 3

स्पाइस सेट (SG) अजमेर (KQH) 3 पोरबंदर (PBD) 7

अब जब सरकार उड़ान क्षमता को 65 फीसदी तक बढ़ा रही है, सीएसएमआईए

अब जब सरकार उड़ान क्षमता को 65 फीसदी तक बढ़ा रही है, सीएसएमआईए एयपोर्ट से टियर 2 शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है। जहां राज्य सरकारों ने यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है और ऑफिस खुल रहे हैं। वहीं प्रवासी कामगार अपने कार्यस्थलों की ओर लौटने लगे हैं। विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार की ओर से यह पहल की गई। फ्लाइट यातायात के ऐसे साधन के रूप में उभरी है, जिसे लोग मौजूदा हालात में यात्रा करने के लिए प्राथमिकता दे रहे हैं। आवागमन का सुरक्षित साधन होने के साथ-साथ इससे समय की बचत भी होती है। इसके अलावा सीएसएमआईए ने जुलाई के महीने में टियर टू शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी है। इस मामले में हैदराबाद, गोवा और अहमदाबाद जैसे शहर शानदार परफॉर्मेंस देने वाले टॉप 3 शहर रहे। इन शहरों की ओर उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या क्रमशः 7% फीसदी, 5% फीस, 5% रही। इस अवधि में सीएसएमआईए एयरपोर्ट से उड़ान भरने के मामले में इंडिगो, एयर इंडिया और गो एयर शीर्ष तीन एयरलाइंस रहीं, जिन्होंने 3,50,000, 80,000 और 46,000 (हर एयरलाइंस में यात्रियों की कुल संख्या) यात्रियों को क्रमश : 2700, 850 और 400 फ्लाइट्स से टियर 2 शहरों तक पहुंचाया।

सीएसएमआईए यात्रियों की खुशी को अधिक से अधिक बढ़ाने का लक्ष्‍य रखता है। इसने महामारी के कारण उपजी चुनैतियों का मुकाबला करते हुए अपनी एक्‍सपेरिएंशल पेशकश के जरिए अपनी विशिष्टता कायम रखी है। एयरपोर्ट ने कई सुरक्षात्मक कदम उठाए हैं। यात्रियों को पूर्ण रूप से सुरक्षित रखने और कोरोनावायरस के प्रसार पर रोक लगाने के सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए एयरपोर्ट ने स्टैंडर्ड संचालन प्रक्रियाओं को अपनाया है। सीएसएमआईए ने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा दिया है और एयरलाइंस ऑपरेटरों के साथ तालमेल से बेहतरीन काम करना बरकरार रखा है। सीएसएमआईए यात्रियों को विश्‍वस्‍तरीय सेवायें और सुविधाएं प्रदान करती है और उनके जेहन पर इस एयरपोर्ट से यात्रा करने की एक अमिट छाप छोड़ती है, जो उनके लिए सफर से जुड़ा यादगार अनुभव बन जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here