ईएसपीएल 2021 : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लॉन्च की टीम दिल्ली ड्यूक्स

0

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (ईएसपीएल) 2021 की दूसरी टीम का अनावरण किया है। दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी का नाम दिल्ली ड्यूक्स रखा गया है। इससे पहले ईएसपीएल ने पहली फ्रेंचाइजी टीम हैदराबाद हाइड्राज की घोषणा की थी।

सिसोदिया ने टीम की आधिकारिक जर्सी को भी लॉन्च किया, जो देश की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित ईस्पोर्ट्स लीग में राष्ट्रीय राजधानी का प्रतिनिधित्व करेगी। दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने लॉन्च के बाद ट्वीट किया।, “मैं इंडिया टुडे ग्रुप को देश में ईस्पोटर्स बढ़ाने के उनके प्रयासों के लिए बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की टीम टूर्नामेंट जीतेगी। ” दिल्ली और हैदराबाद के अलावा, आठ टीमों की लीग में मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और पंजाब तथा राजस्थान जैसे राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली अन्य टीमें प्रतियोगिता के अंतिम चरण में भाग लेंगी।

ईएसपीएल के निदेशक विश्वलोक नाथ, जो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री आवास में एक वर्चुअल कार्यक्रम में लॉन्च के दौरान मौजूद थे ने कहा, “राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा टीम के नाम और आधिकारिक जर्सी का खुलासा करना हमारे लिए सम्मान की बात है। दिल्ली के प्रशंसकों को अब अपनी यात्रा के दौरान टीम के साथ खड़े होने और उनके लिए जयकार करने का मौका मिला है, इसलिए हमारे लिए उन्हें विशेष महसूस कराना जरूरी है। ईएसपीएल में हम सभी के लिए पहली फ्रैंचाइज़ी-आधारित एस्पोर्ट्स लीग का लोगो हाथ पर देखना बहुत गर्व का क्षण है। हम लीग के फाइनल फेज का इंतजार नहीं कर सकते, जहां आठ राज्यों टीमें ताज हासिल करने के लिए संघर्ष करेंगी। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं,।

देश के कोने-कोने में स्थित ईस्पोटर्स (Esports) के उत्साही लोगों के लिए लीग के रोमांचक मैचों के पहुंचाने के लिए, इसे ओटीटी (OTT) की दिग्गज कंपनी डिज्नी प्लस हाटस्टार (Disney+ Hotstar), फ्री फायर (Free Fire) के आधिकारिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बूयाह (Booyah) और मलयालम ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म कूडे (Koode) पर इंडिया टुडे के आधिकारिक यूट्यूब (YouTube) और फेसबुक (Facebook) चैनलों के साथ-साथ और आज तक और इसकी वेबसाइटों पर लाइव स्ट्रीम किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.