अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने मेलबर्न 2021 के भारतीय फिल्म समारोह में बड़ी जीत की हासिल

0

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2021 में भारी जीत हासिल की है जिसने इस वर्ष के लिए अपने विजेताओं की घोषणा की है। अमेज़ॅन ओरिजिनल द फैमिली मैन से लेकर मिर्जापुर सीज़न 2, शेरनी और सोरारई पोटरू तक, स्ट्रीमिंग दिग्गज ने प्रतिष्ठित कार्यक्रम में अपने सबसे प्रतिष्ठित खिताबों के लिए प्रशंसा अर्जित की है। मेलबर्न का भारतीय फिल्म समारोह ऑस्ट्रेलिया में अपनी तरह का सबसे बड़ा उत्सव है जो अपने सभी रूपों में सर्वश्रेष्ठ भारतीय सिनेमा का जश्न मनाता है। यह उत्सव भारतीय कंटेंट की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करता है और भारतीय उपमहाद्वीप के सर्वोत्तम मनोरंजन को समाहित करता है।

जहां भारत के सबसे पसंदीदा हिंटरलैंड क्राइम ड्रामा मिर्जापुर सीजन 2 ने ‘सर्वश्रेष्ठ वेब श्रृंखला’ की श्रेणी में जीत हासिल की है, वहीं सूर्या शिवकुमार और विद्या बालन ने क्रमशः सोरारई पोट्रु और शेरनी में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्रमुख भूमिकाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का सम्मान हासिल किया है। एक शानदार सफल दूसरे सीज़न के बाद, द फैमिली मैन ‘श्रीकांत तिवारी’ ने एक बार फिर मनोज बाजपेयी के साथ ‘वेब सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष)’ का पुरस्कार जीतने के साथ अपने टीएएससी को फिर से हासिल कर लिया है। इस जासूसी थ्रिलर के साथ अपने डिजिटल डेब्यू को चिह्नित करते हुए, सामंथा अक्किनेनी, जिन्होंने परम दासता के अपने गहरे और गहन चित्रण के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, ने एक वेब श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) का पुरस्कार जीता है। इसके अलावा, मलयालम फैमिली ड्रामा, द ग्रेट किचन ने ‘सिनेमा में समानता (फीचर)’ की श्रेणी में पहचान हासिल की है।

यहाँ देखिए अमेज़न प्राइम वीडियो द्वारा जीते गए पुरस्कारों की सूची-

• अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, मिर्जापुर सीज़न 2 को “सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़” के रूप में मान्यता मिली है।

• सूर्या शिवकुमार ने अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी सोरारई पोटरु में अपनी भूमिका के लिए “सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (पुरुष)” का पुरस्कार जीता है और फिल्म ने ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म’ की श्रेणी में भी जीत हासिल की है।

• विद्या बालन ने अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी, शेरनी में अपनी भूमिका के लिए “सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस (महिला)” जीता है

• मनोज बाजपेयी ने अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, द फैमिली मैन में श्रीकांत तिवारी के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए “वेब सीरीज़ (मेल) में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस” जीता है।

• सामंथा अक्किनेनी ने अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, द फैमिली मैन में राजी के रूप में अपनी भूमिका के लिए “वेब श्रृंखला (महिला) में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस” का पुरस्कार जीता है।

• अमेजन प्राइम वीडियो पर मलयालम फैमिली ड्रामा, द ग्रेट किचन ने ‘सिनेमा में समानता (फीचर)’ के लिए पहचान हासिल की है।

पुरस्कारों पर उत्साह साझा करते हुए, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के प्रवक्ता ने कहा, “अमेज़ॅन प्राइम वीडियो में, हमारा लक्ष्य ऐसी कहानियों को सामने लाना है जो कनेक्ट, प्रेरित, विचार को उत्तेजित करती हैं और साथ ही दुनिया भर में हमारे दर्शकों का मनोरंजन करती हैं। हमारे ग्राहकों और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए; हम कस्टमर बैकवर्ड पर काम करते हैं। मेलबर्न के प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म महोत्सव में कई जीत एक सुदृढीकरण है कि हमारे उपभोक्ताओं के लिए बनाने और क्यूरेट करने के हमारे प्रयास काम कर रहे हैं। यह टीम की कड़ी मेहनत, हमारे टाइटल्स की पूरी कास्ट और क्रू की पहचान भी है। मिर्जापुर S2 से लेकर द फैमिली मैन, शेरनी और सोरारई पोट्रु तक, हमारे प्रत्येक अमेज़ॅन ओरिजिनल टाइटल ने अपनी दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को लुभाने में कामयाबी हासिल की है। पिछला साल हममें से किसी के लिए भी आसान नहीं था, प्राइम वीडियो पर हम दुनिया भर में उपभोक्ताओं के घरों की सुरक्षा और आराम में खुशी लाकर खुश हैं।”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.