अयोध्या की रामलीला का भूमि पूजन माननीय डिप्टी सीएम श्री ब्रिजेश पाठक जी (सितंबर) में अयोध्या की रामलीला का भूमि पूजन करेंगे* ।

0
197

अयोध्या की रामलीला कमेटी के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मालिक ( बॉबी) जी ने माननीय डिप्टी सीएम श्री ब्रिजेश पाठक जी ने निमंत्रण स्वीकार किया, सितंबर में अयोध्या की रामलीला की तैयारियों की जानकारी दी। अयोध्या की रामलीला का आयोजन अयोध्या में लक्ष्मण किला सरयू नदी के किनारे भूमि पूजन करेंगे। इस मौके पर माननीय डिप्टी सीएम श्री ब्रिजेश पाठक जी ने बोला पिछले वर्ष से भी सुंदर इस वर्ष की अयोध्या कि रामलीला होगी और पिछले वर्षो के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी।
इस मौके पर अयोध्या की रामलीला कमेटी के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मालिक(बॉबी) जी और उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम श्री ब्रिजेश पाठक जी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

भगवान श्री राम के आशिर्वाद से अयोध्या कि रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। भगवान श्री राम के भक्तो ने इसे विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनाया है। अयोध्या कि रामलीला में सबसे बड़ा सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के सहयोग से अयोध्या की रामलीला का आयोजन हो पाया है।और उनका सहयोग हमारे पर रहता है,हम बड़े भाग्यशाली है, और अयोध्या कि रामलीला इस वर्ष अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड देगी,2020 में सोलह करोड़ से ज्यादा भगवान राम भक्तो ने इसे देखा था।2021 मे बाईस करोड़ से ज्यादा राम भक्तो ने देखा था।इस बार हमे पुरी उम्मीद है, भगवान श्री राम के आशिर्वाद से अयोध्या कि रामलीला पिछले सारे रिकॉर्ड तोड देगी। इस मौके पर अयोध्या कि रामलीला कमेटी के क्रिएटिव डायरेक्टर जनरल सेक्रेटरी सुभम मालिक ने बोला की अयोध्या कि रामलीला में इस बार 1600 फुट का LED सेट तैयार हो रहा हैं।और बॉलीवुड की कई महान हस्तियां अयोध्या कि रामलीला में काम कर रही हैं।
अयोध्या कि रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मालिक ने बताया अयोध्या कि रामलीला का अयोजन दिनांक 25 सितंबर से 5अक्टूबर 2022 तक अयोध्या में हर वर्ष कि तरह लाइव देख पाएंगे।इस वर्ष अयोध्या कि रामलीला का तीसरा संस्करण होगा। जिसको लाइव दिखाया जाएगा। शाम 7 से रात 10 बजे तक दूरदर्शन पर देख पाएंगे। , श्री रवि किशन जी केवट, श्री विंदू दारा सिंह जी हनुमान, श्री गजेंद्र चौहान जी राजा जनक, सुभम मालिक क्रिएटिव डायरेक्टर जनरल सेक्रेटरी, श्री शाहबाज खां जी रावण , श्री गुर्फी पटेल जी नारद मुनि, श्री गिरजा शंकर जी दशरथ, कपिल शर्मा शो की बुआ जी उपासना सिंह जी कैकेई, दीक्षा रैना जी सीता, राहुल बुचड़ राम , रजा मुराद महर्षि विश्वामित्र की भूमिका निभाएंगे। इस मौके पर मौजूद थे, अयोध्या कि रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल,और वॉइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल, वॉइस चेयरमैन कैप्टन राज माथुर, वॉइस चेयरमैन अनुज अग्रवाल, जी ने बोला अयोध्या कि रामलीला 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक अयोध्या में तीसरा संस्करण होने जा रहा है। हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात है।भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में अयोध्या कि रामलीला का आयोजन होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here