कश्मीर में एनकाउंटर माछिल में घुसपैठ रोकने के दौरान सेना के कैप्टन समेत 3 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर

44

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार रात पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की। माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए सेना और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान भी शहीद हो गए। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारियों ने बताया कि कांस्टेबल सुदीप सरकार ने भी ऑपरेशन के दौरान अपनी शहादत दी है।ऑपरेशन अभी जारी है।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुरक्षाबलों ने 7-8 नवंबर की रात को सीमा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। रात करीब 1बजे BSF की पैट्रोलिंग यूनिट को LOC से करीब साढ़े 3 किलोमीटर दूर घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि नजर आई। जवानों ने घुसपैठियों को ललकारा।

इसके बाद हुई गोलीबारी में BSF के कांस्टेबल सुदीप सरकार शहीद हो गए। एक आतंकी भी मारा गया। मौके से एक एके-47 राइफल और दो बैग मिले। करीब 4 बजे गोलीबारी बंद हो गई। इसके बाद और जवानों को भेजकर आसपास के इलाके में खोजी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान सर्विलांस डिवाइस की मदद से कुछ आतंकियों की मौजूदगी का पता चला।

इसके बाद सुबह 10:20 बजे LOC से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर फिर मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें दो आतंकी मारे गए। सेना के तीन जवान शहीद हो गए। 2 अन्य घायल हैं। घायलों को मौके से निकाल लिया गया है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है।कश्मीर में लगातार आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो रही हैं। एक सप्ताह पहले ही CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया था। इस दौरान उसके साथी को गिरफ्तार किया गया था। मौजूदा वक्त में कश्मीर में एक्टिव आतंकवादियों में सैफुल्ला मोस्ट वांटेड था। शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पांपोर में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया था। इस दौरान एक स्थानीय आतंकी ने सरेंडर भी किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.