बधिरों के लिए एक व्यापक वन-स्टॉप समाधान होनेवाला ये सेंटर

0

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और साउंड एंबेसडर पद्म श्री सैयद किरमानी और अविनाश पवार, प्रबंध निदेशक, वाइडेक्स इंडिया ने आज नई दिल्ली के करोल बाग में अपनी तरह के एक अनोखे साउंड सेंटर का उद्घाटन किया। श्रवण बाधितों के लिए केंद्र एक व्यापक वन-स्टॉप समाधान है। यह सभी आयु समूहों के लिए श्रवण यंत्रों को अनुकूलित और फिट करने के लिए नवीनतम अत्याधुनिक डाइग्नोस्टिक सुविधाओं और अत्याधुनिक तकनीक से लैस है।

श्रवण बाधितों के लिए नए उद्घाटन किए गए इस विश्व स्तरीय केंद्र का प्रबंधन और संचालन प्रसिद्ध पंजाब ऑप्टिकल हाउस (पीओएच) द्वारा किया जाएगा, जो डॉ सुनील मलिक और उनकी टीम के मार्गदर्शन में होगा। 1964 में स्थापित, पीओएच दिल्ली में हियरिंग केयर उद्योग में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है।

साउंड एंबेसडर सैयद किरमानी भी सबसे उन्नत श्रवण यंत्रों में से एक वाइडेक्स मोमेंट के उपयोगकर्ता हैं। क्रांतिकारी वाइडेक्स मोमेंट शून्य विलंब तकनीक के साथ शुद्ध और प्राकृतिक ध्वनि देने के लिए खेल को बदल देता है। ये अधिक विश्वसनीय है और दुनिया का नंबर 1 ब्रांड वाइडेक्स के साथ उनके व्यक्तित्व से संबंधित है।

नया साउंड सेंटर व्यक्तिगत श्रवण समस्याओं को पूरा करने के लिए अनुकूलित समाधान प्रदान करेगा, जिस में बच्चों के लिए संचार और श्रवण विकलांगता निदान से लेकर व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुकूल श्रवण सहायता और भाषण चिकित्सा प्रदान करना ऐसी सभी बातों का समावेश होगा।

साउंड सेंटर में श्रवण बाधित लोगों के लिए टिनिटस (कान में लगातार बेचैन करनेवाला शोर), हियरिंग स्क्रीनिंग (OAE और BERA), वाइडेक्स डिजिटल हियरिंग एड, बैटरी और हियरिंग एड एक्सेसरीज के लिए विशेष सेवाएं हैं।

वाइडेक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक अविनाश पवार ने उद्घाटन के अवसर पर कहा, “पीओएच साउंड सेंटर में एक साउंड स्टेशन और एक्सेसरीज़ लाउंज है, जिससे उपयोगकर्ता बिना किसी रूकावटों के सुनने की आवाज़ की कनेक्टिविटी और स्पष्टता का अनुभव कर सकते हैं। साउंड स्टेशन संभावित उपयोगकर्ताओं को वास्तव में खरीदने से पहले श्रवण यंत्रों से ध्वनि का अनुभव लेने का अवसर देता है। इसके अलावा देखभाल करने वाले भी एक व्यावहारिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और अन्य श्रवण यंत्रों की तुलना में मोमेंट हियरिंग एड्स से ध्वनि के अंतर को महसूस कर सकते हैं।”

पीओएच साउंड सेंटर के निदेशक और प्रोपराइटर डॉ सुनील मलिक ने कहा, “एक विश्व स्तरीय श्रवण देखभाल वितरण प्रणाली विकसित करना और मध्य दिल्ली के श्रवण बाधित लोगों के लिए वितरण और सेवा के मानक में सुधार करना इस साउंड सेंटर के पीछे का विचार है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.