सीता स्वयवर और लक्ष्मण- परशुराम संवाद की लीला ने समाँ बांधा

0

लाल क़िला के 15 अगस्त पार्क में आयोजित लव कुश राम लीला में तीसरे दिन की लीला का मंचन देखने आसपास ही नही दिल्ली एनसीआर के अलग अलग इलाक़ों से राम भक्त परिवार सहित पहुँचे !
लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक़ आज लीला मंचन शुरू से पहले ही राम भक्त पहुँचने शुरू हो गये थे! लीला मंचन के लिए पहले से सुसज्जित अलग अलग स्टेज पर जनक दूत आगमन , से लेकर लक्ष्मण परशुराम संवाद तक की लीला का मंचन हुआ! आज राजा जनक के किरदार में भाजपा के सीनियर नेता व दिल्ली विधान सभा में विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने अपने बेहतरीन अभिनय से साबित कर दिखाया कि राजनीति के साथ साथ उनकी ऐक्टिंग में भी महारत है ! सीता स्वयंवर के द्र्श्य को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए विशाल स्टेज पर लेटेस्ट तकनीक और स्पेशल साउंड इफ़ेक्ट सहित प्रभु शिव का विशाल धनुष सेंटर में रखा गया तो प्रभु श्री राम द्वारा धनुष तोड़ने के द्र्श्य में दरबार रंगबिरंगी बिजली की रोशनी से चमक उठा! प्रभु श्री राम के किरदार में टीवी के दिग्गज अभिनेता गगन मलिक और सीता बनी बालीवुड ऐक्ट्रेस समीक्षा भटनागर ने अपनी अभिनयकला से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया!
लीला के सचिव अर्जुन कुमार के मुताबिक़ सरकारी अनुमति मिलने के बाद से लीला का मंचन रोज रात बारह बजे तक किया जाएगा, लक्ष्मण परशुराम संवाद के उपरांत लीला कमिटी के सदस्यों और आमंत्रित विशेष मेहमानों ने प्रभु श्री राम की आरती की,
लीला मंत्री अंकुश अग्रवाल के मुताबिक़ कमिटी के पदाधिकारी लीला स्थल पर दर्शकों को सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराने में लगे है तो लीला ग्राउंड में सुरक्षा के सभी उपाय किए गये है!

Leave A Reply

Your email address will not be published.