सुप्रीम फार्मा ने दिल्ली एनसीआर में लॉन्च किया सुप्रीम सुपर फूड्स

0
217

सुप्रीम फार्मास्युटिकल्स मैसूर प्राइवेट लिमिटेड ने आज दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में हेल्दी सुपरफूड्स ब्रैंड सुप्रीम सुपर फूड्स के लॉन्‍च की घोषणा की। ब्रैंड ने सुप्रीम सुपर फूड्स में मार्केटिंग एवं प्रॉडक्ट हेड सुश्री शोभा की मौजूदगी में नॉर्मालाइफ और नॉर्माहेल्थ ब्रैंड नाम से 30 प्रॉडक्ट्स पेश किए। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा स्टोर्स में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की योजना।

नवंबर 2021 में ब्रैंड के प्रॉडक्ट्स को राष्ट्रीय स्तर पर आधुनिक ट्रेड आउटलेट्स और ई-कॉमर्स पर लॉन्च किया गया था। इसके बाद से ब्रैंड ने काफी तेज रफ्तार से तरक्की की है। ब्रैंड के प्रॉडक्ट्स बेंगलुरु के जनरल रिटेल स्टोर्स के साथ देश भर में लगभग सभी एफएफसीजी मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं।

सुप्रीम सुपर फूड्स की हे- मार्केटिंग एवं प्रोडक्‍ट  सुश्री शोभा ने दिल्ली में लॉन्‍च के अवसर पर अपनी बात रखते हुए कहा, “सुप्रीम फार्मा ने लोगों के आहार में पोषक तत्वों की कमियों को दूर करने और स्वस्थ जीवन शैली को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सुपरफूड्स के मार्केट में प्रवेश किया है। कंपनी ने आहार विज्ञान में व्‍यापक अनुसंधान किया है और इस अंतर को दूर करने में मदद देने के लिए कई समाधान तैयार किये हैं। हमने दिल्ली में वेयरहाउस में भी निवेश किया है, जो पूरे उत्तर भारत के बाजार की जरूरत को पूरा करेगा।”

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष के अंत तक हम दिल्‍ली एनसीआर में 10 हजार से ज्यादा स्टोर्स में मौजूद होंगे। हमारे प्रॉडक्ट्स की मौजूदगी चुनिंदा जनरल ट्रेड, सभी एमएमसीजी मॉडर्न ट्रेड और सभी फॉर्मा मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स पर होगी। मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंत तक हमने प्रॉडक्ट सैंपलिंग की गतिविधियां बढ़ाकर 500,000/-  घरों तक पहुंचने की शानदार योजना बनाई है।” कहा कि हमने एसआईएस, ईबीओ और सुप्रीम सुपरफूड के पड़ोसी स्टोर्स के लिए भी योजना बनाई है। यह हमारे ब्रैंड का एकीकृत चैनल भी होगा। हम अपने दो प्रॉडक्ट्स (नॉर्मालाइफ और नॉर्माहेल्थ) से एफएमसीजी और फार्मा श्रेणी की सभी जरूरतें पूरी करेंगे। हम दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में इन तीन चैनलों में 1300 से ज्यादा स्टोर्स खोलने की योजना बना रहे हैं।

सुप्रीम फार्मास्युटिकल्स मैसूर प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले वित्तीय वर्ष में बिजनेस टु बिजनेस (बी2बी) की श्रेणी में 68 करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल किया था। पिछले 5 सालों में सीएजीआर टर्नओवर और मुनाफे का 20 फीसदी रहा है। इस वित्तीय वर्ष में कर्मशल प्रॉडक्ट्स डिविजन, सुप्रीम सुपर फूड्स की पेशकश से कंपनी को 90-100 करोड़ का मिला-जुला टर्नओवर हासिल करने की उम्मीद है। सुप्रीम फार्मास्युटिकल्स अगले 5 वर्षों में कंज्‍यूमर बिजनेस की श्रेणी में अगले 5 सालों में  25 करोड़ से ज्यादा का निवेश करेगी। कंपनी को अगले 5 सालों में सीएजीआर 30 फीसदी से ज्यादा और कंपनी का मिश्रित टर्नओवर 250 करोड़ से ज्यादा रहने की उम्मीद है। इसमें कंपनी के कंज्‍यूमर और बिजनेस डिविजन की समान हिस्सेदारी रहेगी।

सुपर फूड्स का कोई विकल्प नहीं है। सुप्रीम सुपर फूड्स नए-नए आविष्कारों, अनुभव और भविष्य के विजन से स्वस्थ जीवनशैली के लिए नए मानक तय करने के अपने मिशन पर है। यह विकसित हो चुका है और हम इस पर और रिसर्च कर रहे हैं, जिससे लोगों को ज्‍यादा बेहतर एवं स्‍थायी सुपर फूड्स मिल सके। इन प्रॉडक्ट्स की पेशकश से पहले काफी रिसर्च की गई थी। इससे आहार में पोषक तत्वों को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को अपनी पूरी क्षमता से काम कर पाने में मदद मिलेगी। स्वस्थ जीवन जीना बहुत जरूरी है और जीवन में आदर्श शारीरिक और मानसिक गतिविधियों को अपनाकर तथा संतुलित और पौष्टिक आहार को शामिल कर स्वस्थ रहना सुनिश्चित किया जा सकता है।

सुप्रीम सुपर फूड्स का उद्देश्य इस वित्तीय वर्ष के अंत तक मौजूदा उपभोक्ता उत्पादों की रेंज को बढ़ाकर 100 उत्‍पादों तक पहुंचाना है। ब्रैंड ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के लिए 30 कर्मचारियों की टीम भी बनाई है।

सुप्रीम सुपर फूड्स सुप्रीम फार्मास्युटिकल्स मैसूर प्राइवेट लिमिटेड का नया कंज्‍यूमर डिविजन है। सुप्रीम फूड्स जीवनशली को स्वस्थ बनाने और आहार में पोषक तत्वों को शामिल करने के बारे में सुझाव देने में एक मार्गदर्शक बनेगा। कंपनी का उद्देश्य उपभोक्ताओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की ताकत देने वाले प्रॉडक्ट्स प्रदान करने का है। इंग्रीडिएंट्स एवं एक्‍सट्रैक्‍ट बनाने में कंपनी का तीन दशक का इतिहास रहा है और इनका निर्यात दुनिया के 35 से ज्यादा देशों में किया जाता है। कंपनी इन प्रॉडक्ट्स की आपूर्ति भारत में सभी प्रमुख फूड और फार्मा कंपनियों को भी करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here