भारत में आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग के सीज़न 4 का अनावरण किया गया

0
200

आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (एईसीएल) के सीजन 4 का आज 18 महीने से अधिक के इंतजार के बाद अनावरण किया गया। चौथा सीज़न 7 सितंबर 2022 से प्रसिद्ध हस्तियों की सम्मानजनक उपस्थिति में शुरू होगा, जिसमें नृत्य सनसनी सपना चौधरी, लोकप्रिय गायक मिलिंद गाबा और अभिनेता से राजनेता बने मनोज तिवारी शामिल हैं। AECL के संस्थापक, श्री आशीष माथुर, सोनिया माथुर, आशीष राठी और विपुल गोसाई ने भी एक प्रेस वार्ता में मशहूर हस्तियों और टीमों की सूची का अनावरण किया। – पांच अलग-अलग राज्यों के कलाकारों, कार्यक्रम योजनाकारों का प्रतिनिधित्व करते हुए, AECL को देश में आयोजित होने वाली अपनी तरह की एक लीग माना जाता है।

उद्घाटन समारोह को माननीय मुख्य अतिथि श्री अनिल विज, गृह मंत्री, हरियाणा द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा, और भारत के युवा मामले और खेल मंत्री, श्री अनुराग ठाकुर मैत्रीपूर्ण उद्घाटन के दौरान सिक्का उछालेंगे। अनुभवी भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना से टीम को प्रेरित करने के लिए टूर्नामेंट की शोभा बढ़ाने की उम्मीद है। पूरा टूर्नामेंट इवेंट डैडी द्वारा टाइटल प्रायोजक के रूप में प्रायोजित है। अन्य सम्मानित साझेदारों में होटल पार्टनर के रूप में इबिस होटल एरोसिटी, फिटनेस पार्टनर के रूप में रोड मास्टर और आसमा डांस कंपनी एंटरटेनमेंट पार्टनर शामिल हैं। पिछले सीज़न के विपरीत, भव्य उद्घाटन समारोह के बाद सेलिब्रिटी टीम और समर्थनम के बीच एक दोस्ताना मैच होगा। समर्थनाम दृष्टिबाधित वर्ग में क्रिकेट टीम का नाम है, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 2018 में विश्व चैंपियन हैं। यह एक दोस्ताना मैच होगा, और सेलिब्रिटी दुनिया द्वारा दी गई टीम के लिए सम्मान का एक इशारा होगा।

“श्रृंखला में कुल 31 मैच शामिल हैं, जिन्हें 4 के पूल में विभाजित 16 टीमों के बीच खेला जाना है। प्रत्येक दिन 6 मैच आयोजित किए जाएंगे और श्रृंखला जीतने का पुरस्कार 7.5 लाख रुपये होगा, इसके बाद 3.5 लाख रुपये का उपविजेता पुरस्कार होगा। मैन ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार को भी दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है, जिसमें श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को पुरस्कार दिया जाता है जो एक बाइक जीतेंगे, और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज एक स्कूटी जीतेगा। अन्य मैच-वार पुरस्कारों में दिन का सर्वश्रेष्ठ कैच, दिन की पर्पल कैप आदि शामिल हैं, जिन्हें प्रतिदिन साइकिल से सम्मानित किया जाएगा। आशीष माथुर, संस्थापक, AECL . ने कहा
लीग चरण के दौरान प्रत्येक पक्ष के लिए 12 ओवर और नॉकआउट चरणों के दौरान प्रत्येक पक्ष के लिए 15 ओवर के साथ टेनिस बॉल के साथ मैच खेले जाएंगे। कुल मिलाकर, 16 टीमों में 300 से अधिक हस्तियां हिस्सा लेंगी, जिसमें प्रसिद्ध कलाकार बल्ले और गेंद से खेलेंगे।
इस बार पांच अलग-अलग राज्यों के कलाकारों, कार्यक्रम योजनाकारों को एकजुट करते हुए, एईसीएल को देश में आयोजित होने वाली अपनी तरह की एकमात्र ऐसी लीग होने का दावा किया जाता है। फिर भी, भविष्य के दृष्टिकोण को देखते हुए, AECL के संस्थापकों का लक्ष्य देश भर के कलाकारों को कॉर्पोरेट क्षेत्र के साथ-साथ आगामी सीज़न में शामिल करना है।

“एईसीएल के तीन बेहद सफल सीज़न के बाद, चौथे संस्करण में हमारा लक्ष्य अवधारणाओं और प्रविष्टियों को एक नए स्तर पर पहुंचाते हुए चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाना है। पिछले तीन सीज़न के विपरीत, हम पहली बार मुंबई, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा की टीमों और दिल्ली की 12 टीमों के बीच लड़ाई देखेंगे। मुख्य उद्देश्य सभी कलाकारों, इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर इकट्ठा करना और एकजुट करना है जो मनोरंजन, मनोरंजन और व्यवसाय के लिए सम्मान करता है। फलते-फूलते कारोबारी सहयोग और भविष्य के विकास के लिए हमेशा एक दोस्ताना माहौल की आवश्यकता होती है। क्रिकेट एक ऐसा टीम गेम है जिसमें एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने, बेहतर बॉन्डिंग साझा करने के अवसर पैदा करने की क्षमता है और यह पिछले तीन सीज़न में पहले ही देखा जा चुका है।

पिछले 15 वर्षों से इस कलाकार उद्योग में होने के कारण, आशीष ने 2004 में आसमा डांस कंपनी के साथ एक कोरियोग्राफर के रूप में शुरुआत की और उनकी पत्नी सोनिया वर्मा (निदेशक – AECL) इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 2 में फाइनलिस्ट में से एक थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here