यूएसएआईडी और युनिसेफ पेश करते हैं दूर से नमस्ते, नई टेलीविज़न सीरीज़ जो महामारी के बाद की दुनिया में सेहतमंद व्यवहार को देगी बढ़ावा

0
190

दूर से नमस्ते, एक काल्पनिक हिंदी सीरीज़ है जिसे मनोरंजक-शैक्षणिक फोर्मेट में तैयार किया गया है। यह सीरीज़ महामारी के बाद की दुनिया में चुनौतियों पर रोशनी डालती है और सेहतमंद व्यवहार को बढ़ावा देती है। कोविड-19 वैक्सीन को बढ़ावा देने तथा कोविड-19 अनुकूल व्यवहार जारी रखने का संदेश देने वाली इस सीरीज़ में बच्चों एवं युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर सुझाव दिए गए हैं। साथ ही यह सीरीज़ बच्चों को भी सेहतमंद व्यवहार के लिए प्रोत्साहित करती है जो महामारी के बाद फिर से स्कूल लौट रहे हैं।

अपर सचिव एवं मिशन डायरेक्टर (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन), मिस रोली सिंह एवं संयुक्त सचिव, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय मिस नीरजा शेखर उद्घाटन के अवसर पर मौजूद थे। शैक्षणिक-मनोरंजक सीरीज़ पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मिस वीना रेड्डी, मिशन डायरेक्टर, यूएसएआईडी इंडिया ने कहा, ‘‘कोविड-19 की कोई सीमा नहीं है और जब तक हर कोई सुरक्षित नहीं है, तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। यूएसएआईडी के लिए गर्व की बात है कि इसे दूर से नमस्ते को समर्थन देने का मौका मिला है जो न्यू नॉर्मल के दौर में नई चुनौतियों एवं अच्छी सेहत के तरीकों पर रोशनी डालती है।’’

दूरदर्शन की प्रतिबद्धता पर बात करते हुए श्री मयंक अग्रवाल, सीईओ, प्रसार भारती एवं डीजी दूरदर्शन ने कहा, ‘‘दूर से नमस्ते आज के दौर का प्रासंगिक शो है। कार्यक्रम के दौरान थिएटर फिल्म दूर से नमस्ते की स्क्रीनिंग की गई। इसकी कहानी ने दर्शकों को वैक्सीन लगवाने और कोविड अनुकूल व्यवहार जारी रखने का संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अभिनेताओं अंकित रायज़ादा, डॉली चावला और अतुल पारचुरे ने एक पैनल चर्चा में भी हिस्सा लिया, जिसका संचालन क्रिएटिव टीम से मानव रथ और मनीष सिंह ने किया था।

सीरीज़ का प्रोडक्शन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता एवं पद्मश्री नील माधव पांडा के प्रोडक्शन हाउस एल्लेआनोरा इमेजेज़ प्रा. लिमिटेड द्वारा किया गया है। एड्युटेनमेन्ट सीरीज़ दूर से नमस्ते का प्रसारण 14 अगस्त 2022 से डीडी नेशनल पर प्राइम टाईम स्लॉट में किया जा रहा है। शो का प्रसारण हर रविवार दोपहर 11 से 12 बजे के बीच जोता है और शनिवार शाम 6-7 बजे इसका रिपीट टेलीकास्ट होता है। शो दूर से नमस्ते यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here