संगीत हमेशा हौसला बढ़ाता है – परमजीत सिंह पम्मा

0
183

आके देख द्वारा आयोजित शो “सुर की पहचान “ तीसरे राउंड का आयोजन सलोनी गुलाटी और संदीप कुमार चौहान ने किया। जिसमें मुख्य अतिथि नेशनल अकाली दल के राष्ट्रिय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा थे।
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा के संगीत इंसान की जिंदगी में एक महत्वपूर्ण रोल अदा करता है।और इसको सीखने या गाने की कोई उम्र नहीं होती और जब भी कभी देश में युद्ध या अन्य कोई आपातकाल स्थिति आई है तो गीतों ने लोगों को जागरूक किया है यहां तक के करोना काल में संगीत ऐसा जरिया था जो लोगों की हिम्मत बना रहा था।
सलोनी गुलाटी और संदीप कुमार चौहान ने बताया कि इस शो का कांसेप्ट सभी सिंगिंग रियलिटी शो से बिल्कुल अलग है। जहा आज के समय में केवल युवा वर्ग के प्रतिभाशाली सिंगर्स को ही गाने का मौका दिया जाता है तो वही आके देख द्वारा आयोजित “सुर की पहचान ” 30 साल से अधिक उम्र के लोगों को चांस दिया जाता है। ताकि उम्र के बढ़ते पड़ाव के साथ उनका टैलेंट कही खो न जाए।
हर राउंड की तरह ही इस राउंड में भी कई प्रतिभाशाली कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया , और अपनी आवाज़ से शो में आई जनता सहित जज के दिलों को भी जीता। तीसरे राउंड की भी प्रक्रिया पहले के दोनों राउंड जैसी ही रही।

इस राउंड में एक और बात जो सबसे अलग रही वह थी एक 13 साल के केशव की गायकी , जिसकी आवाज सुनकर शो में मौजूद जनता सहित जज भी अचम्भे में रह गए। केशव की बेहतरीन आवाज का जादू पुरे शो में छा गया। वही इस मौके पर शो की आयोजक सलोनी गुलाटी ने 13 साल के केशव को पूरा आश्वासन दिया है कि वह अपने आने वाले प्रोजेक्ट में केशव को जरूर मौका देंगी। इसी के साथ इस शो का संचालन एंकर डॉक्टर गणेश दास अरोड़ा जी द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में नेशनल अकाली दल के राष्ट्रिय अध्यक्ष “परमजीत सिंह पम्मा ” उपस्थित रहे। नेशनल अकाली दल की राष्ट्रीय संगठन मंत्री रश्मीत कौर बिंद्रा, मोंटू मस्त पंजाबी पॉप सिंगर , दिनेश कोतवाल मॉडल और एक्टर , बिशन लाल पेशेंट वेलफेयर ऑफिसर, सुरेंद्र पुष्करणा , तिलक मालिक (स्वर साधना , हरी प्रकाश पांडेय मीडिया पंचायत अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इसके अलावा शो में आई जनता ने खूब आनंद लिया।
पिछले महीने की ही 6 अगस्त 2022 को हुआ। सुर की पहचान शो का पहला ही राउंड इतना शानदार रहा कि शो के आयोजक सलोनी गुलाटी और संदीप कुमार चौहान को इतना उत्साह मिला कि उन्होंने बैक टू बैक 3 राउंड किये गए। पहला राउंड 6 अगस्त को , दूसरा राउंड 27 अगस्त को तो वही तीसरा राउंड आज काफी लोगों की उपस्थिति उपस्थिति में किया गया सेमी फ़ाइनल, ग्रैंड फ़ाइनल जल्दी ही होगा ।