सदर बाजार में बेतरतीब लटकी तारों के कारण हो सकता है बड़ा हादसा – पम्मा

0
178

सदर बाजार में बेतरतीब लटकी बिजली, टेलिफोन और इंटरनेट की वायरिंग किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं। तारों के मकड़जाल में स्पार्किंग का खतरा बना रहता है। तंग गलियों में ऊपर से जाती तारे किसी जोखिम से कम नहीं है। इन तारों को व्यवस्थित करने की मांग स्थानीय व्यापारी कई दफा कर चुके हैं।
इस समस्या को लेकर फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें बीएसईएस यमुना के उच्च अधिकारियों बिजली विभाग की ओर से श्री आर के त्यागी (ए. एस. वी. पी) श्री जगदीश पाल (डिवीजन हेड) श्री गोपाल पाल (डी. जी. एम) और श्री विनोद चौरसिया ( इंजीनियर) और इस बैठक में फेस्टा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से और संभावित खतरे से अवगत कराया गया। फेडरेशन के चेयरमैन श्री परमजीत सिंह पम्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सदर बाजार के अलग-अलग हिस्सों में लटकी हुई तारों की फोटो भी दिखाए और जल्द ही इस समस्या से निजात दिलाने का अनुरोध किया। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ बाड़ी मार्केट का सर्वे किया और यह विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही सदर बाजार की हर मार्केट से लटकी हुई तारों को हटा दिया जाएगा और नए सिरे से अंडर ग्राउंड तार बिछाने का भी प्लान बनाया जाएगा। इस बैठक में फेडरेशन के चेयरमैन श्री परमजीत सिंह पम्मा, अध्यक्ष राकेश कुमार यादव, वाइस चेयरमैन पवन खंडेलवाल, महासचिव कमल कुमार, राजेंद्र शर्मा एवं बिजली विभाग की ओर से श्री आर के त्यागी (ए. एस. वी. पी) श्री जगदीश पाल (डिवीजन हेड) श्री गोपाल पाल (डी. जी. एम) और श्री विनोद चौरसिया ( इंजीनियर) सम्मिलित हुए।
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा व राकेश यादव यादव ने बताया यह तारों के कारण कई बार शॉर्टकट होते रहते हैं और इसके कारण कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं छोटी छोटी गलियां होने व ट्रैफिक जाम के कारण फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच पाती। उन्होंने बताया कि कई मार्केट में बिजली विभाग में नई तारे डाल दिए हैं। मगर पुरानी तारे वैसे ही लटकी पड़ी हैं। यहां तक कि एमटीएनएल व इंटरनेट की भी कई तारों का जंजाल बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here