राज पंडित और सलीम-सुलेमान ने रिलीज़ किया भूमि 21 का डिवोशनल गीत साईं नारायण

0

साईं नारायण एक भक्तिपूर्ण साईं भजन है जो की भगवान के एक होने की बात करता हैं। इस भक्तिमय गीत एमएम में राज पंडित की मधुर आवाज है और इसमें एक संगीतकार समूह के साथ-साथ एक स्ट्रिंग सेक्शन भी है।

इस भजन की एक और दिलचस्प विशेषता यह है कि इसे श्री सत्य साईं बाबा के छात्रों द्वारा रचित और लिखा गया है।

साई नारायण के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, सलीम मर्चेंट कहते हैं, “जब मैंने इस रचना को सुना तो इसने मुझे परमात्मा की शक्ति का अनुभव कराया।  इस गीत से जो भक्ति पैदा हुई वह अद्वितीय और शक्तिशाली थी जिसे मैंने अपने भीतर से बहुत जुड़ा हुआ महसूस किया।  यह गीत श्री सत्य साईं बाबा की स्तुति में है और सभी जीवित प्राणियों की एकता का संदेश देता है।

साईं भजन को अपनी सुरीली आवाज देने वाले राज पंडित कहते हैं, “मैंने पिछली साल इस भजन को सुना था, ठीक पैंडेमिक के बीच में, जब दुनिया बहुत कठिन समय से गुजर रही थी। यह रचना वास्तव में मेरे साथ रही और मैंने इसे लॉकडाउन में अपने होम सेटअप पर बनाने और रिकॉर्ड करने का फैसला किया, जिसको रिलीज़ करने का कोई इरादा नहीं था।  इस भजन की शक्ति ऐसी थी कि इसने मुझे उस समय जो कुछ भी चल रहा था, उससे निपटने में मदद की।  और मैं अब काफी एक्साइटेड हूं कि यह अब भूमि 2021 के हिस्से के रूप में रिलीज हो रहा है, एक ऐसा एल्बम जो मेरे लिए बहुत खास है और मुझे उम्मीद है कि लोग इससे उसी तरह से जोड़ेंगे जैसे हम इससे प्रोड्यूस करते समय जुड़े थे।

यह सभी कलाकारों को न केवल स्वतंत्रता के साथ खुद को व्यक्त करने का एक मंच प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें अपने काम के अधिकारों को बनाए रखने में भी मदद करेगा।  इसके संगीत भारत के पारंपरिक लोक, शास्त्रीय रागों और वाद्ययंत्रों को इस तरह से कैप्चर करेगा, जिसे पहले कभी नहीं सुना गया है, दस गीतों के संकलन के माध्यम से जो 18 अक्टूबर, 2021 से 22 दिसंबर, 2021 के बीच रिलीज़ किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.