दिल्ली सरकार ने बिजली सब्सिडी उपभोक्ताओं के सीधे खाते में डालने के डी.ई.आर.सी. के आदेश को लागू क्यों नही किया?- चौ0 अनिल कुमार

0
169

 दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार पर शराब घोटाले और शिक्षा घोटाले, शौचालय घोटाले के बाद बिजली घोटाले की जांच के आदेश से साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार करके दिल्ली वालों को लूट रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उपभोक्ताओं के खाते में सीधे बिजली सब्सिडी देने की मांग दिल्ली कांग्रेस बार-बार उठाती रही है परंतु देर से ही सही उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा बी.एस.ई.एस. डिस्कॉम को दी जाने वाली सब्सिडी में अनियमिततायें और विसंगतियों की जांच सहित 2018 में डी.ई.आर.सी. ने दिल्ली सरकार को बिजली सब्सिडी डेब्ट के द्वारा उपभोक्ताओं के सीधे खाते में डालने के निर्णय को लागू नही करने के खिलाफ दिल्ली मुख्य सचिव को जांच के आदेश दिए है, जिसकी रिपोर्ट 7 दिनों में देनी है।

मुफ्त बिजली के नाम पर बिजली कम्पनियां दिल्ली को जनता को लूट रही है। उपराज्यपाल सचिवाल को मिली जानकारी अनुसार आम आदमी पार्टी के  प्रवक्ता और डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह और आप सांसद एनडी गुप्ता के बेटे नवीन गुप्ता को बीआरपीएल और बीवाईपीएल का डायरेक्ट बनाया, जिन्होंने बड़ा घोटाला किया।चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार की नई बिजली योजना लागू करने पर 7 साल बाद बिजली सब्सिडी घोटाला सामने आया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा नई योजना लागू होने से पहले 47.52 लाख बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिल रही थी, जबकि अक्टूबर से नई योजना लागू होने पर केवल 25.63 लाख लोगों ने ही बिजली सब्सिडी का आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि नई सब्सिडी योजना लागू होने से लगभग 25 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलना बंद हो जायेगी, जो जनता जनता के साथ धोखा है। या जिन उपभोक्ताओं ने बिजली सब्सिडी का आवेदन नही किया उन्हें जरुरत ही नही परंतु दिल्ली सरकार उन्हें बिना जांच सब्सिडी दे रही थी, जिसके बाद सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि बिजली अनियमितताओं की खुलासा जांच करके जल्द दिल्लीवासियों के समक्ष आना चाहिए और 2018 के डी.ई.आर.सी. के बिजली सब्सिडी डेब्ट के निर्णय को लागू करके सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं के खाते में दी जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here