दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ पानी देने का वादा किया था वो तो दे नही पाए और घर घर शराब बांटने में लग हुए है – सांसद परवेश वर्मा जी

0

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा जी ने पार्लियामेंट में बोले की जहा पर हम लोग सभी सेशन में रहते है वह की जनता के साथ में एक अन्याय हो रहा है उनोहने बोला की जब हमने दूसरी वेब देखी थी और मार्च और जुलाई के बीच में दिल्ली में 25 ,000 मौत हुई । जब दिल्ली की सरकार उनको ऑक्सीजन नहीं दे पायी तब दिल्ली की सरकार एक नयी पॉलीसी बनाने में व्यस्त थी । एक नयी एक्साइज पालिसी आयी है में आपको इसकी डेट बताना चाहता हु आपको हैरानी होगी पुरे सदन को हैरानी होगी । 1 जून 2021 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अनाउंस करते है की दिल्ली के घरो में शराब की होम डिलीवरी दी जाएगी । जब दिल्ली के लोग मर रहे थे देश के लोग मर रहे थे कोविड जैसी बड़ी महामारी में। और 28 जून को दिल्ली में नयी एक्साइज पालिसी का टेंडर फ्लो होता है और दिल्ली को 32 जोन में बाँट दिया जाता है और बड़े बड़े देश के बड़े बड़े प्लेयर है वो दिल्ली में 300 करोड़ रूपए का टेंडर लेते है । 2012 और 2013 में एक्साइज रेवेन्यू था 3000 करोड़ रूपए 2016 -2017 5000 करोड़ रूपया 2019 -2020 6000 करोड़ रूपया । अब दिल्ली सरकार का 10,000 करोड़ रूपया का टारगेट है इस एक्साइज का ।

क्या एक सरकार और दिल्ली का मुख्यमंत्री जब पूरी दिल्ली सफर कर रही है कोविड जैसे महामारी से ऐसे पॉलिसी बनाने में व्यस्त हो सकता है क्या इमरजेंसी जैसी स्थिति में एक दिल्ली का मुख्यमंत्री एक शराब की पॉलिसी बनाने में व्यस्त हो सकता है अपना रेवेन्यू कैसे बढ़े । इसके बारे मे कैसे सोच सकते है? एक तरफ तो पंजाब में जाकर कहते हैं कि मैं नशा बंदी बंद करूंगा और दूसरी तरफ दिल्ली में नशा बढ़ाने की प्लानिंग चल रही। क्या इससे घरेलू हिंसा नहीं बढ़ेंगी? 2021 में दिल्ली में दो हजार 47 घरेलू हिंसा की घटना हुई थी और उन्होंने बोला कि वह पॉलिसी के बारे में दो तीन बिंदु बताना चाहता हूं एक जो बच्चों की उम्र है वह 25 से 21 कर दी गई है कि अब बच्चे बिल्कुल जाते हुए भी कॉलेज में शराब पी सकते हैं रात को ठेका 3:00 बजे तक खुलेगा दिल्ली में और दिल्ली में पिंक बार खोले जाएंगे महिलाओं के लिए और रात को 12:00 से 3:00 बजे तक अगर महिलाएं शराब पिएंगे तो उनको 30 परसेंट का डिस्काउंट भी मिलेगा जो दिल्ली के गांव और कॉलोनी हैं नॉनकन्फॉर्मिंग जॉन है जो कमर्शियल एरिया नही है वह पर भी ठेके खोले जायेंगे । दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वादा किया था साफ पानी देने का मगर आज दिल्ली का मुख्यमंत्री शराब दे रहा है दिल्ली की जनता को अगर यहां पर भगवत मान नहीं बैठे होंगे तो वह बड़े खुश होंगे इस पॉलिसी से मगर दिल्ली के जनता मर रही है दिल्ली के जनता रो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि मैं दिल्ली में 500 स्कूल बनाऊंगा 50 नए कॉलेज बनाऊंगा मगर एक भी नया कॉलेज नहीं बना ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.