एम2पी फिनटेक ने महिलाओं के लिए दुनिया का पहला आधा दिवसीय रोजगार कार्यक्रम ‘बेटर हाफ’ लॉन्च किया

0

बेटर हाफ किसी की व्यवसायी यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए एक सावधानीपूर्वक तैयार किया गया कार्यक्रम है, चुनी गयी महिलाओं से एक दिन में 5 घंटे योगदान करने की उम्मीद की जाती है, जिससे एम2पी फिनटेक आधे दिन के काम को मुख्यधारा बनाने वाली पहली कंपनी बन जाती है। यह कार्यक्रम औपचारिक अपस्किलिंग, ईएसओपी में भागीदारी और पूर्णकालिक रोजगार चाहने वाले व्यक्ति को मिलने वाले अन्य सभी लाभों सहित दिया जा रहा है।

एम2पी फिनटेक, एशिया की प्रमुख वित्तीय इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने ‘बेटर हाफ’ के शुभारंभ की घोषणा की, जो महिलाओं के व्यवसाय को फिर से शुरू करने में मदद करने के उद्देश्य से अपनी तरह का पहला आधा दिन का औपचारिक रोजगार कार्यक्रम है।

अपने कौशल को सुधारने में मदद करना और बेहतर व्यवसाय की संभावना के लिए तैयार रहना तथा आधे दिन के काम की वजह से इस कार्यक्रम को बेटर-हाफ नाम दिया गया है  कार्यक्रम को काम के घंटों के क्रमिक शुरुआत के माध्यम से पूर्णकालिक कार्य के लिए एक सहज पुन: प्रवेश की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है। कार्यक्रम ऑन-द-जॉब परियोजनाओं, सीखने के अवसरों और मल्टी-डिसिप्लिनरी टीम में काम करने का अवसर प्रदान करता है। कार्यक्रम सामुदायिक सहायता भी प्रदान करता है, और चुनी गयी महिलाओं को अनुभवी प्रबंधकों द्वारा सलाह दी जाती है, जो 12 महीने के बाद में या जब भी पूर्ण रूप से काम करने का निर्णय लेती हैं और अंततः यह सभी महिलाएं एक पूर्णकालिक जॉब में परिवर्तित होने का अवसर प्राप्त करती हैं।

पिछले 2 वर्षों में घर से काम करने के लिए कोविड ने एक सबक सिखाया है, और लोग काम के नए स्थानों में शामिल हुए हैं और अच्छा प्रदर्शन भी किया है, अतः हमने सोचा कि क्यों न इसे और आगे बढ़ाया जाए, और इसे घर पर जिम्मेदारियों के साथ संतुलित करने का मौका दिया जाए  मुझे यकीन है कि हम इसमें एक छोटी सी सहायता कर सकते हैं और उम्मीद करते हैं कि जल्दी ही हमारी टीम के 10% सदस्य बेटर हाफ मेंबर्स होंगे। ”

500 से अधिक एम2पीअर्स के साथ बेटर हाफ का उद्देश्य टीम के विविधीकरण और संगठन के भीतर लिंग संतुलन को बढ़ाना है। एम2पी को अपने पीपल-फर्स्ट संगठन होने पर गर्व है, जिसमें काम में लचीलापन, कहीं से भी काम करने, उदार ईएसओपी, सुविधाजनक छुट्टी की नीतियां और कार्य-जीवन संतुलन पर विशेष जोर देने जैसी पहल शामिल हैं।

एम2पी फिनटेक, एक एपीआई इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी है जो किसी भी पैमाने के व्यवसायों को अपने ग्राहकों में वित्तीय उत्पादों को एम्बेड करने में सक्षम बनाती है, बढ़ते फिनटेक पारिस्थितिकी तंत्र के लिए यह सचमुच पसंद का प्लेटफार्म है  500 से अधिक फिनटेक कंपनियां, 30+ बैंक और अन्य वित्तीय संस्थान वित्तीय उत्पादों को एम्बेड करने के लिए एम2पी के एपीआई इंफ्रास्ट्रक्चर का लाभ उठाते हैं। एम2पी फिनटेक एशिया और उत्तरी अफ्रीका के 20 बाजारों में परिचालन करती है।

जो महिलाएं अवसरों की तलाश कर रही हैं और व्यवसाय ब्रेक से लौट रही हैं, वे

https://www.m2pfintech.com/betterhalf/ पर रोल्स पा सकती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.