विप्रो कंज्‍यूमर केयर ने फूड सेगमेंट में रखा कदम, प्रतिष्ठित पैकेज्‍ड फूड एवं स्‍पाइसेस ब्रांड “निरापारा” को खरीदने की घोषणा की

0
154

विप्रो कंज्‍यूमर केयर एंड लाइटिंग ने निरापारा के साथ एक निर्णायक अनुबंध की घोषणा की है। निरापारा केरल में सबसे अधिक बिकने वाले पारंपरिक फूड ब्रांड में से एक है। यह अधिग्रहण विप्रो द्वारा भारत में खाद्य व्‍यावसाय के क्षेत्र में कदम रखने की घोषणा करने के बाद उठाया गया कदम है।

श्री विनीत अग्रवाल, सीईओ, विप्रो कंज्‍यूमर केयर एंड लाइटिंग एवं एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर, विप्रो एंटरप्राइजेज, ने इस अधिग्रहण पर कहा, “निरापारा हमारा 13वां अधिग्रहण है और इससे हमें मसालों एवं रेडी टु कुक सेगमेंट में स्‍पष्‍ट उपस्थिति मिलती है। हम एक बड़े सेगमेंट में प्रवेश करते हुए उत्‍साहित हैं जिसमें तेजी से विकास करने की संभावना है। हमारा 63 प्रतिशत बिजनेस केरल से और 8 प्रतिशत शेष भारत तथा 29 प्रतिशत विदेशी बाजारों, खासकर जीसीसी देशों से आता है।”

श्री अनिल चुग, प्रेसिडेंट, फूड बिजनेस, विप्रो कंज्‍यूमर केयर एंड लाइटिंग ने इस अधिग्रहण पर अपनी बात रखते हुए कहा, “हमें पता है कि भारत में खाना बनाने में मसालों का बहुत महत्‍व है और मसालों के मिश्रण हर क्षेत्र में वहां की पसंद के अनुसार अलग-अलग होते हैं। इस सेगमेंट में काफी बड़ा अवसर है जोकि ग्राहकों को असंगठित बाजर से संगठित बाजर में ला सकता है। इसके लिए ग्राहकों को असली, शुद्ध और भरोसेमंद मसालों के मिश्रण की पेशकश करनी होगी। इसलिए हम इन गतिशील जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं और ग्राहकों को बेहद स्‍वच्‍छ तरीके से पैक किया गया एक प्रमाणिक सेलेक्‍शन प्रदान करना चाहते हैं जोकि भारतीय स्‍वाद के बिल्‍कुल अनुकूल हो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here