क्रिसमस डे पर उमड़ा हुजूम दिल्ली के पकवान फेस्टिवल में

0
169

बाबा खड्ग सिंह मार्ग (प्राचीन हनुमान मंदिर के सामने)पर आयोजित इस फैस्टीवल में जहां लोगों को आयोजकों की ओर से फैस्टीवल में दिल्ली के इतिहास और विभिन्न राज्यों के की संस्कृति को प्रदर्शित करने का प्रयास किया गया है।


समारोह में दिल्ली के ऐतिहासिक लजीज व्यंजन परोसे जा रहे हैं। इसमें खास बात यह है कि चाहे चांदनी चौक के गोल गप्पे हो या भल्ले-पापड़ी, मूंग की दाल के लड्डू, दूध जलेबी या फिर दौलत की चाट, तिलक राज की कुल्फी, सरदारजी के समोसे, फलूदा कुल्फी हो या फिर परांठे वाली गली के परांठे, या फिर करनाल का मटटूराम जलेबा वाला, तंदूरी चाय,राजस्थानी फूड, लीटठी चौखा सभी का जायका ‘दिल्ली के पकवान’ समारोह में आपके लिए उपलब्ध है। यदि मांसाहारी हैं तो पुरानी दिल्ली के मुगलकालीन खाना कबाब,करीम की बिरयानी, चिकन चिंगेंजी,लखनऊ का वाहिद बिरयानी वाला समेत अन्य आइटम लोगों के लिए हैं।


23 दिसंबर से 1जनवरी तक चलने वाले इस समारोह में लोगों के मनोरंजन की भी विशेष व्यवस्था की गई है इसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं(कुकिंग, सिंगिंग, डांसिंग),लाईव स्टेज परफॉर्मेंस, सैलफी प्वाईंट, गेम्स,किड्स जोन, झूले आदि लगाये गए है।इसके अलावा रोजाना सैलिब्रिटी परफॉर्मेंस भी होंगी। फूड फैस्टीवल में पंजाबी सिंगर दिलेर मेंहदी, हंसराज हंस,अशोक मस्ती, जस्सी, टेलीविजन कलाकार रवि गोसाईं (माचिस फिल्म में अहम किरदार, दिल दियां गल्लां टी वी सीरियल में प्रमुख भूमिका ), टी.वी शो बिंदिया सरकार की एक्ट्रेस एकट्रेस “हर्षिता शुक्ला” और दीपक दत्ता, संदीप बसवाना जैसे मशहूर ऐक्टर आदि शामिल हो लोगों का मनोरंजन करेंगे।समारोह में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा हेतु आयोजन स्थल के पास ही वाहन पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को ज्यादा पैदल न चलना पडे।

आज यानि 25 दिसंबर को दिल्ली के कैनाउट प्लेस में लगा मेले का तीसरा दिन और कराके की ठंड में भी पब्लिक ने दिखाया अपना उत्साह दिखाया खूब जम के एन्जॉय किया और अपनी अपनी पसंद के खाने पीने की वस्तुओं का स्वाद चखा। ऐसे में मुगलई हो या हेद्राबादी हो या राजस्थानी हो महाराष्ट्रीयन फूड हो या चटपटी चाट हो कुल्हड़ की चाय,आदि ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here