हिन्दुओं को सुरक्षा देने में विफल जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को तुरन्त हटाया जाए – डा. आनंद कुमार

0
144

राष्ट्र निर्माण पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्र निर्माण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डा. आनंद कुमार ने जम्मू कश्मीर में निशाना बनाकर आतंकवादियों/जिहादियों द्वारा हिन्दुओं की लगातार की जा रही हत्याओं का विरोध करते हुए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की केंद्र सरकार से मांग की, क्योंकि वे हिन्दुओं की हत्याओं को रोकने में पूरी तरह विफल रहे हैं।

डा. कुमार ने बताया कि यह मुस्लिम तुष्टिकरण की वही भाषा है जो कभी कांग्रेस के नेता बोलते थे। यदि वहां के उपराज्यपाल यह कहने को तैयार नहीं है कि हिन्दुओं की हत्या पाकिस्तानी सरकार व आतंकवादियों की गजवा-ए-हिन्द की योजना का हिस्सा है तो दूसरे देश हिन्दुओं के साथ कैसे खड़े होंगे?

ठाकुर विक्रम सिंह संस्थापक अध्यक्ष राष्ट्र निर्माण पार्टी ने आरोप लगाया कि वर्तमान उपराज्यपाल प्रभावी तथा योग्य प्रशासक नहीं हैं, तभी तो जम्मू कश्मीर में मारे गए हिन्दुओं में से अनेक लोगों ने पूर्व से आतंकवादियों द्वारा दी जा रही धमकियों के बारे में प्रशासन व उपराज्यपाल को सूचना देकर सुरक्षा की मांग की थी। परन्तु उनके द्वारा सुरक्षा देने की कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसका परिणाम यह हुआ कि उन्हें अपने जीवन से हाथ धोना पड़ा।

राष्ट्रीय कवि सारस्वत मोहन मनीषी ने वर्तमान प्रशासन के द्वारा लिए गए गलत निर्णयों को इन हत्याओं का उत्तरदायी ठहराते हुए बताया कि माननीय लालकृष्ण आडवाणी जी ने जम्मू क्षेत्र में Volunteer Defence Committee (VDC) बनाकर ग्रामीणों को आत्म रक्षार्थ हथियार दिए थे, जिसके कारण आतंकवादी ग्रामीण क्षेत्रों में जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे और जम्मू क्षेत्र आतंकवादी गतिविधियों से मुक्त था। किन्तु वर्तमान सरकार ने 2018 में इन कमेटियों को बंदकर हथियार वापस ले लिए, जिसके कारण आतंकवादी खुलेआम हिन्दुओं की हत्या कर रहे हैं।

इस अवसर पर पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी डा. कुमार राजेश, चंद्रमौली शर्मा, डा. जयपाल सिंह, दानवीर सिंह, यतीश चन्द्र शर्मा, स्वतंत्रपाल सिंह, सुभाष बेरी आदि अनेको जुझारू कार्यकर्ता उपस्थित रहे। सभी ने वर्तमान केंद्रीय सरकार से मांग की कि हिन्दुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनको अनावश्यक रूप से परेशान करने वाली कार्यवाहियों को रोका जाए तथा वर्तमान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए किसी योग्य, अनुभवी एवं प्रभावी उपराज्यपाल की वहां नियुक्ति की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here