ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने गणतंत्र दिवस के लिए रेल भवनबड़ौदा हाउस और त्रावणकोर हाउस को तिरंगे के रंग में रोशन किया

0
47

ओरिएंट इलेक्ट्रिकजो कि 2.4 बिलियन डॉलर विविधीकृत सीके बिरला ग्रुप का अंग हैने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में रेल भवनबड़ौदा हाउस और त्रावणकोर हाउस को तिरंगे के रंग में जगमगाया है। कंपनी ने देश में ही विकसित फसाड लाईटिंग समाधानों का उपयोग कर इस स्टेशन को रोशन कियाजिनमें रौशनी के स्तरोंरंगोंऔर इफेक्ट्स को कंट्रोलर्स के माध्यम से प्रोग्राम किया जा सकता है।

रेल भवन भारतीय रेलवे का मुख्यालय हैबड़ौदा हाउस कभी दिल्ली में बड़ौदा के महाराजा का निवास थाऔर त्रावणकोर हाउसजिसे त्रावणकोर महल के रूप में भी जाना जाता हैएक सांस्कृतिक परिसर और आर्ट गैलरी में तब्दील एक विरासत इमारत है। ओरिएंट ने सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के इन तीनों स्थलों को तिरंगे में रोशन किया हैजो आगंतुकों के लिए एक आकर्षक अनुभव प्रदान करता है।

ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड के एग्ज़िक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंटपुनीत धवन ने कहा, ‘‘हमें इस प्रतिष्ठित इमारतों को रोशन करने के लिए संबंधित सरकारी विभाग के साथ मिलकर काम करने पर गर्व है। देशभक्ति की भावना को जागाते हुए इन इमारतों के स्थापत्य सौंदर्यशास्त्र को सामने लाने और आगंतुकों के लिए एक बेहतरीन विज़्युअल अनुभव में बदलने के लिए तिरंगे की रोशनी की गई है।भारत में फसाड लाईटिंग का तेजी से विकास हो रहा है। भारत सरकार महत्वपूर्ण भवनों और स्मारकों को सजाने व रोशन करने तथा नाईट टूरिज़्म बढ़ाने के लिए फसाड लाईटिंग पर काफी बल दे रही है। हम कुछ एक भारतीय कंपनियों में से एक हैंजिनके पास ऐसी परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए डिज़ाईन दक्षतातकनीकी विशेषज्ञताएवं कार्यान्वयन क्षमता है।

कंपनी इस पहल के साथ #OrientLightsUpIndia कैम्पेन भी चला रही हैजिसके अंतर्गत कंपनी ने भारत में महत्वपूर्ण भवनों को ओरिएंट फसाड लाईटिंग के साथ तिरंगे के रंगों में रोशन किया। इन महत्वपूर्ण भवनों में नईवाराणसी में वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशनकानपुर में गंगा बैरेजपॉन्डिचेरी में भारती पार्कबरेली जंक्शन रेलवे स्टेशन और भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

ओरिएंट इलेक्ट्रिक के पास विस्तृत फसाड लाईटिंग समाधानजैसे एलईडी लीनियर प्रोफाईलस्पॉटलाईट्सप्रोजेक्टर्सअपलाईटर्सअंडरवाटर लाईट्सकंट्रोलर्स एवं अन्य एक्सेसरीज़ उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here