प्राइम वीडियो ने ‘मिशन स्टार्ट अब’ के लिए भारत सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर के ऑफिस के साथ मिलाया हाथ

0
127

‘मिशन स्टार्ट अब’ प्राइम वीडियो के साथ अब एक और नए और इनोवेटिव शो के साथ सामने आने वाला है। इसके लिए उन्होंने भारत सरकार केq7क़ प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर (पीएसए) के ऑफिस के साथ हाथ मिलाया है। यह अपनी तरह की पहली सीरीज है जो भारत के जमीनी स्तर के इनोवेटर्स को प्रदर्शित करेगी। सात-एपिसोड की ये सीरीज उन होनहार एंटरप्रेन्योर को दिखाएगी, जो सोशियो-इकोनॉमिक बदलाव को प्रभावित करने की क्षमता वाले भारत के लिए बने इनोवेशन्स को बढ़ाने पर फोकस करते हैं, अपने बिजनेस को बढ़ाने और अपने वेंचर्स के लिए फंडिंग की चुनौतियों का सामना करते हैं। भारत को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे जीवंत स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में से एक के रूप में और इस पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया सीरीज में तीन फेमस इन्वेस्टर्स भी एक साथ आएंगे जो भारत के अगले यूनिकॉर्न की खोज करेंगे।

मिशन स्टार्ट अब एक नई सीरीज है जो दर्शकों को हर होनहार भारतीय स्टार्ट-अप के पीछे की कहानियों की ताकत से जोड़ेगी। यह उन हिम्मती एंटरप्रेन्योर का जश्न मनाएगी जिनके पास अपने बिजनेस को बनाने और बढ़ाने की क्षमता है, और 3 सबसे शानदार इन्वेस्टर्स को उनमें इन्वेस्ट करने का अवसर देगी। यह सीरीज दर्शकों को इन कमाल के भारतीय स्टार्ट-अप और फाउंडर्स की कहानियों, उनकी शुरुआत, कभी न हार मानने की भावना और अपने सपनों को सच में बदलने के लिए उनके द्वारा किए गए बलिदानों से दीवाना करने का वादा करती है। सिर्फ फंडिंग से हटकर, जहां एंटरप्रेन्योर इन्वेस्टमेंट्स चाहते हैं, और इन्वेस्टर मुनाफा चाहते हैं, इस सीरीज में, इन्वेस्टर्स देश के कुछ प्रतिभाशाली दिमागों को चुनौती देने और सशक्त बनाने के लिए मेंटर्स के रूप में भी काम करेंगे। दर्शकों को शुरुआती स्टेज में एंटरप्रेन्योर्स को भारत का अगला यूनिकॉर्न बनने के लिए एक-दूसरे के साथ कॉम्पटीट करते हुए देखने का मौका मिलेगा। ये शो अपनी अपने प्रोडक्शन स्टेज में है लेकिन जल्द ही प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होने वाला है।

भारत सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर श्री अजय कुमार सूद ने कहा, “भारत के जमीनी स्तर के इनोवेटर्स की उल्लेखनीय भावना की सराहना करते हुए, मुझे प्राइम वीडियो की रियलिटी सीरीज मिशन स्टार्ट अब की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह आकर्षक सीरीज एक पावरफुल प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेगी, जो इनोवेशन के जरिए सामाजिक बदलाव लाने वाले लोगों की प्रेरक कहानियों को प्रदर्शित करेगी। मैं पॉजिटिव हूं कि यह भारत में जमीनी स्तर के इनोवेटर्स को सीखने के कई मौके देगा, सस्टेनेबल स्टार्ट-अप प्रैक्टिस के अहल पहलुओं पर रोशनी डालेगा और सही इन्वेस्टर्स को आकर्षित करेगा।

सुशांत श्रीराम, कंट्री डायरेक्टर, प्राइम वीडियो, भारत ने कहा, “प्राइम वीडियो में हमारा मिशन हमेशा अच्छे के लिए एक ताकत बनना और भारत की अर्थव्यवस्था को डायरेक्टली और इनडायरेक्टली सक्षम बनाना रहा है। हमें पीएसए, भारत सरकार के कार्यालय के साथ साझेदारी करने और मिशन स्टार्ट अब जो एक पथ-प्रदर्शक सीरीज है, को बनाने पर बहुत गर्व है। पीएसए ऑफिस, भारत सरकार और प्राइम वीडियो के बीच यह सहयोग उस यात्रा में एक और मील का पत्थर है जो इस साल की शुरुआत में अमेज़न इंडिया द्वारा सूचना और प्रसारण मंत्रालय (एमआईबी) के साथ लेटर ऑफ एंगेजमेंट (एलओई) पर हस्ताक्षर करने के साथ शुरू हुई थी। इसका इरादा भारत की क्रिएटिव इकोनॉमी के विकास में योगदान देना है।

इस पर अमेज़न इंडिया में पब्लिक पॉलिसी के वाइस प्रेसिडेंट चेतन कृष्णस्वामी ने कहा, “एंटरप्रेन्योर का समर्थन और पोषण भारत में अमेज़न के फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है। पिछले कुछ सालों में हमने भारत के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने के लिए कई पहल की हैं। आज, हम भारत सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर के ऑफिस के सहयोग से प्राइम वीडियो पर इस अमेज़न ओरिजिनल शो की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं।

आलिया भट्ट, जो एक लोकप्रिय एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमेन और एक इन्वेस्टर भी हैं, वो भी इस इवेंट का हिस्सा बनी और एक एंटरप्रेन्योर के रूप में अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हालांकि हमारे आसपास कई महान विचार और महत्वाकांक्षी युवा फाउंडर्स हैं, लेकिन उस विचार को सच करने के लिए, सही टीम बनाने, सही सलाहकार ढूंढने, फंड जुटाने और जीरो से कुछ बनाने के लिए एक खास तरह के दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। मैं मिशन स्टार्ट अब के जरिए एंटरप्रेन्योर्स को सक्षम और सशक्त बनाने की पहल करने के लिए भारत सरकार के पीएसए ऑफिस और प्राइम वीडियो इंडिया दोनों की सराहना करती हूं। मेरा मानना है कि इसका देश के बढ़ते स्टार्ट-अप इकोसिस्टम पर गरहा प्रभाव पड़ सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here