फोनपे ने अपने बिजनेस ऐप पर लॉन्च किया स्थानीय भाषाओं में आवाज द्वारा सूचना

0
173

भारत के प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म,फोनपे ने आज यह घोषणा की है कि इसने फोनपे फॉर बिजनेस ऐप पर 9 से अधिक भाषाओं में आवाज द्वारा सूचना की सुविधा पेश की है। बिज़नेस के सबसे व्यस्त घंटों के दौरान दुकानदारों को आवाज द्वारा सूचना से मदद मिलेगी जिसमें मिलने वाली राशि की घोषणा की जाएगी, जिससे किसी ग्राहक से उनके फोन की स्क्रीन चेक करने, या बैंक एसएमएस का इंतजार करने की जरुरत नहीं होगी।

2018 में फोनपे फॉर बिजनेस ऐप लॉन्च किया गया था जो अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, बंगाली, गुजराती, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, ओडिया और असमिया में उपलब्ध है। ऐप को व्यापक रूप से अपनाया गया है और अब इसका उपयोग पूरे भारत में 1.5 करोड़ से अधिक व्यापारी साझेदार द्वारा किया जाता है। ऐप विभिन्न उत्पादों और लॉन्च के बारे में व्यापारियों को उनकी सबसे अधिक सुविधाजनक भाषा में सूचना भेजता है। जब किसी व्यापारी को ऐप पर ऑनबोर्ड किया जाता है, तो फोनपे फ़ील्ड टीम भी शैक्षिक सामग्री साझा करती है जो उन्हें विभिन्न उत्पादों और सुविधाओं की विशेषताओं के बारे में विभिन्न भाषाओं में जानकारी देती है, जिससे एक निर्बाध साइन-अप प्रक्रिया सुनिश्चित होती है।

लॉन्च पर बोलते हुए, फोनपे के ऑफ़लाइन व्यापार विकास के प्रमुख, विवेक लोहचेब ने कहा, “हम अपने व्यापारी भागीदारों के लिए उनके व्यवसाय को चलाने और बढ़ाने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए फोनपे फॉर बिजनेस ऐप पर लगातार नई सुविधाओं को ला रहे हैं। हमने हाल ही में बहुभाषी आवाज द्वारा सूचना सुविधा शुरू की है, जिससे हमारे साझेदार दुकानदार अपने ग्राहकों के लिए बिना देरी के उपलब्ध हो सकते है, साथ ही ये यह भी सुनिश्चित करता है कि व्यापार के सबसे व्यस्त घंटों के दौरान उनकी पसंदीदा भाषा में भुगतान प्राप्त हो रहे हैं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here