म्यांमार दूतावास और जीटीटीसीआई ने नई दिल्ली में वाइब्रेंट म्यांमार व्यापार शोकेस का अनावरण किया

0
76

म्यांमार के दूतावास ने ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी कौंसिल (इंडिया) (जीटीटीसीआई) और अन्य व्यापार संगठनों के सहयोग से, भारत और म्यांमार के राजनायिक संबंधो के 75 वर्षों के अवसर का जश्न मनाने के लिए गर्व से म्यांमार व्यापार शोकेस प्रस्तुत किया। व्यापार शोकेस में म्यांमार के व्यवसायों और कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 से अधिक डिस्प्ले की एक प्रभावशाली श्रृंखला का दावा किया गया, जिसमें आठ प्रतिष्ठित भारतीय कंपनियों की भागीदारी भी शामिल थी।

शोकेस का मुख्य आकर्षण उत्कृष्ट म्यांमार कॉफी टेबल बुक और कैलेंडर का अनावरण था, जो राष्ट्रों के बीच साझा सांस्कृतिक और वाणिज्यिक संबंधों की याद दिलाता है। इसके अतिरिक्त, इस कार्यक्रम में सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों के साथ म्यांमार के राजदूत महामहिम श्री मो क्याव आंग द्वारा जीटीटीसी इंडिया म्यांमार फोरम का भव्य उद्घाटन किया गया: मुख्य अतिथि श्रीमती मीनाक्षी लेखी, राज्य मंत्री, विदेश मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय, सरकार भारत की; जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता; और जीटीटीसी इंडिया म्यांमार फोरम के अध्यक्ष महेंद्र शर्मा।

इज़राइल, ईरान, मंगोलिया, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, फिलीपींस, कोमोरोस, सिंगापुर, थाईलैंड, वियतनाम और फिलिस्तीन के राजदूतों और राजनयिकों सहित विशिष्ट अतिथियों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जिससे राष्ट्रों के बीच सहयोगात्मक भावना का उदाहरण मिला। शोकेस में स्वभाव और सांस्कृतिक सुंदरता जोड़ते हुए, ऋचा मेहता द्वारा संचालित एक भारतीय फैशन शो और ओल दैट जैज़ और नमिता द्विवेदी के मनमोहक नृत्य प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का समापन महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित आकर्षक पैनल चर्चाओं के साथ हुआ:
1. म्यांमार – भारत व्यापार और निवेश के अवसर
2. पर्यटन एवं संस्कृति तथा लोगों से लोगों का जुड़ाव।
पैनल चर्चाओं ने उद्योग जगत के नेताओं, नीति निर्माताओं और विशेषज्ञों को म्यांमार और भारत के बीच मजबूत व्यापार साझेदारी को बढ़ावा देने और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान किया।

इस अवसर पर अंकुर खंडेलवाल, जीके खंडेलवाल, हुइझोंग डांग, जितेंद्र चावला, कपिल खंडेलवाल, परमीत सिंह चड्ढा, राजीव तुली, शिवा वर्मा, शुभम गुप्ता, स्नेहा राउत्रे, सुमित गोयल सहित जीटीटीसीआई के विभिन्न सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here