रणवीर सिंह से लेकर बिजय आनंद और शाहिद कपूर तक: 3 बॉलीवुड अभिनेता और उनकी फिटनेस दिनचर्या जो आपको सबसे ज्यादा प्रेरित करेगी!

0
80

हमारे प्रमुख बॉलीवुड अभिनेता फिटनेस को लेकर हमेशा आगे रहते हैं। जहां प्रशंसक बॉलीवुड अभिनेताओं और उनकी फिटनेस को पसंद करते हैं, वहीं अक्सर उनकी दिनचर्या सभी के लिए जिज्ञासा का विषय होती है। तो आज, हम 3 ऐसे बॉलीवुड अभिनेताओं की फिटनेस दिनचर्या पर एक नज़र डालते हैं जो वास्तव में एक पेशेवर की तरह इस खेल में आगे है!

1) रणवीर सिंह: यह अभिनेता एक ऐसे व्यक्ति है जो अपने शरीर का अद्भुत तरीके से खयाल रखते है और इसीलिए, वह हमेशा फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करते है। उनकी उभरी हुई भुजाएं उनका आकर्षण रही हैं। कथित तौर पर उनके ट्रेनर ट्राइसेप्स के लिए वी बार पुश डाउन्स, लेइंग डंबल एक्सटेंशन्स, अंडरहैंड स्ट्रेट बार एक्सटेंशन्स, डायमंड प्रेस अप्स और बाइसेप्स के लिए स्टैंडिंग ईज़ी बार कर्ल्स, सीटेड डंबल हैमर कर्ल्स और चेस्ट सपोर्टेड स्पाइडर कर्ल्स की सलाह देते हैं। अपने वर्कआउट के लिए वह अधिकतम-प्रोटीन, कम कार्ब वाला आहार लेते हैं।

2) बिजय आनंद: वह व्यक्ति वास्तव में इस क्षेत्र में काफी आगे है और किसी भी अन्य चीज़ से पहले प्राकृतिक प्रक्रियाओं में विश्वास करते है और इसीलिए, उसकी अनुशासित जीवनशैली प्रेरणादायक है। वह रोजाना सुबह 4.30 बजे उठते हैं और या तो अपने दिन की शुरुआत योग से करते हैं या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए जिम जाते हैं। वह लगभग 2 घंटे तक ऐसा ही करता है और यहां तक ​​कि छुट्टियों में भी वह यही दिनचर्या चालू रखते है। हालाँकि, उनकी स्वास्थ्य व्यवस्था का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उनके आयुर्वेद सिद्धांत हैं और इसमें बहुत कुछ है। वह भोजन के साथ पानी नहीं पीते और एकादशी का व्रत करते है।

3) शाहिद कपूर: आखिरी लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, हमारे पास शाहिद कपूर हैं जो इस विभाग में काफी शानदार तरीके से आगे बढ़ रहे हैं। अभिनेता स्क्वैट्स, लंजेस, लेग प्रेस और काफ रेज़ का अच्छा संयोजन रखते है। वह शोल्डर वर्कआउट भी करते हैं जिसमें मिलिट्री प्रेस, लेटरल रेज, फ्रंट रेज़, रिवर्स फ्लाई, श्रग्स जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं। कार्डियो के लिए वह 30-45 मिनट तक दौड़ना, साइकिल चलाना, तैराकी या अन्य कोई भी व्यायाम करते हैं। वह प्लैंक, क्रंचेज, लेग रेज़ और रशियन ट्विस्ट के साथ अपने और कोर पर भी काम करता है।

अपने आप को बेहतर और स्वस्थ जीवन की ओर ले जाएं। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here