विक्की कौशल से लेकर अदा शर्मा, रणबीर कपूर और रानी मुखर्जी तक: साल 2023 के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों की सूची जिन्होंने दिल जीता!

0
96

साल 2023 वाकई भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छा रहा। जहां कुछ कलाकारों को बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ आलोचनात्मक प्रशंसा दोनों से पुरस्कृत किया गया, वहीं कुछ को सिनेमाघरों में उनकी फिल्म के असफल होने के बाद सिर्फ आलोचनात्मक प्रशंसा से ही संतुष्ट होना पड़ा।

विक्की कौशल: सैम बहादुर से उम्मीदें अविश्वसनीय रूप से बहुत अधिक थीं और विक्की कौशल एक बार फिर शानदार प्रदर्शन के साथ तैयार है। जिस तरह से उन्होंने वास्तविक नायक सैम बहादुर के व्यक्तित्व गुणों को अपने अभिनय से आत्मसात किया वह वास्तव में सराहनीय है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं है की यह साल 2023 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक था। इसमें उनका शारीरिक परिवर्तन सराहनीय था।

अदा शर्मा: अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला फिल्म देने वाली अदा ने फिल्म द केरेला स्टोरी को अपने कंधों पर उठाया और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता दिलाई। द केरेला स्टोरी को कई लोगों ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में सराहा।

रणबीर कपूर: कपूर खानदान का ‘चिराग’ आज हर जगह छाए हुए है, खासकर एनिमल की भारी सफलता के बाद। यह वास्तव में एक ऐसी फिल्म थी जिसका रणबीर कपूर के सभी प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार था और खैर, यह इंतजार निश्चित रूप से फायदेमंद रहा। रिलीज के बाद से ही फिल्म के गाने, डायलॉग्स और सीन ट्रेंड में हैं। और फिल्म ने भी जबरदस्त कमाई की।

रानी मुखर्जी: अभिनेत्री ने ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ एक मां के रूप में शानदार प्रदर्शन किया और इससे लोगों का दिल जीता।

शाहिद कपूर: हालांकि उनकी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई, लेकिन जियो सिनेमा पर रिलीज हुई ब्लडी डैडी में शाहिद कपूर वास्तव में काफी शानदार और अभूतपूर्व प्रदर्शन किया।