शाहरुख खान हैं एक अल्टिमेट ग्लोबल आइकन! 2023 में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ के साथ 117 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाले बनें एकमात्र भारतीय सुपरस्टार

0
60

शाहरुख ने 2023 में बॉक्स ऑफिस पर हैट्रिक लगाई हैं। जी हां, उनकी फिल्म पठान ने बीते साल 1,050.30 करोड़ की कमाई की, तो जवान ने दुनिया भर में 1,148.32 करोड़ का कलेक्शन जुटाया, और अब डंकी ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस तरह से एक ही साल में एसआरके का ब्लॉकबस्टर देने का सिलसिला जारी रहा। इन तीनों फिल्मों ने मिलकर 2023 में वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 117 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की। 2023 में ब्लॉकबस्टर फिल्मों ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ की रिलीज के साथ शाहरुख खान का दबदबा दिखाता है कि क्यों उन्हें अल्टिमेट ग्लोबल सुपरस्टार के रूप में सम्मानित किया जाता है।

शाहरुख ने 2023 की साल की जोरदार शुरुआत की थी और ‘पठान’ के साथ स्पाई यूनिवर्स में धूम मचा दी, जबकि ‘जवान’ के साथ एक्शन और रोमांच को उन्होंने फिर से परिभाषित किया। इसके बाद डंकी आई और एक बेहद दिल छू लेने वाली कहानी पर्दे पर लाई। इस फिल्म ने इतिहास रच दिया क्योंकि डंकी को क्रिसमस की शाम यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स में शोकेस किया गया, जिससे यह वहां दिखाई जाने वाली पहली बॉलीवुड हिंदी फिल्म बन गई। इसके अलावा, फिल्म का जोशीला और प्यारा गाना लूट पुट गया पेरिस में एफिल टॉवर और आर्क डी ट्रायम्फ जैसे आइकोनिक जगहों के सामने प्रदर्शित किया गया था। डंकी ने वास्तव में दुनिया भर के प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here