एनडीएमसी नए खिलते हुए ट्यूलिप की बहार में वसंत ऋतु का स्वागत करने के लिए “शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम” का आयोजन कर रही है

0
88

राष्ट्रीय राजधानी के हृदय स्थल के हरे-भरे क्षेत्र में वसंत ऋतु के आगमन के साथ, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ट्यूलिप उत्सव, पार्क में संगीत, पुष्प उत्सव, गुलाब उत्सव और फूड फेस्टिवल जैसे कार्यक्रमों की श्रृंखला के साथ वसंत ऋतु का महोत्सव मनाने जा रही है।

नेहरू पार्क में सफेद और बैंगनी रंग के नए नए खिले ट्यूलिप की पृष्ठभूमि में, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) , स्पिक मैके के सहयोग से “म्यूजिक इन द पार्क” श्रृंखला – 2024 का पहला शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम आयोजित करके वसंत ऋतु का स्वागत करने जा रही है ।

एनडीएमसी शास्त्रीय संगीत प्रेमियों को वसंत ऋतु में नए खिले ट्यूलिप फूलों और प्रकृति के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत की सुंदरता का अनुभव करने के लिए शनिवार, 10 फरवरी 2024 को शाम 3 बजे नेहरू पार्क, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में आमंत्रित कर रही है। इस संगीतमय शाम की शुरुआत पंडित नित्यानंद हल्दीपुर के हिंदुस्तानी बांसुरी वादन और तबले पर मिथिलेश कुमार झा की अद्भुत प्रस्तुति से होगी।उनके बाद सितार पर उस्ताद शाहिद परवेज़ और तबले पर अकरम खान होंगे।

कला और संस्कृति को बढ़ावा देना एनडीएमसी अधिनियम-1994 की धारा 12 के तहत प्रदान किए गए पालिका परिषद के कार्यों में से एक है। यह प्रावधान पालिका परिषद को कला और संस्कृति को संग्रहालयों और सभागारों की सीमा से बाहर खुले में लाने की जिम्मेदारी देता है, जहां आम जनता इसमें भरपूर भाग ले सकती है।

इस कार्यक्रम के लिए नेहरू पार्क में प्रवेश नीति मार्ग की ओर से होगा और सभी के लिए यहां प्रवेश निःशुल्क है।