“सुरक्षित सफर, सुरक्षित समर्थन: टीसीआई का सेफ सफर रोड सुरक्षा माह में”

0
79

टीसीआई ग्रुप, भारत की प्रमुख एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता, अपने टीसीआई सेफ सफर सड़क सुरक्षा माह का सफल समापन घोषित करता है, जो 15 जनवरी से 14 फरवरी, 2024 तक था। इस व्यापक पहले को राष्ट्रीय स्तर पर अयोजित किया गया था।, जिसका मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना था, सफर को बनाओ सुरक्षित, हर मोड़ पे रखो विश्वास!

मार्ग परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MORTH) की रिपोर्ट से प्रेरित होकर, टीसीआई सेफ सफर ने राष्ट्रीय राजमार्गों के दो उच्च जोखिम क्षेत्रों को सुरक्षित करने के लिए एक अभियान शुरू किया:

1.बैंगलोर से चेन्नई (बैंगलोर चेन्नई हाईवे के माध्यम से) और चेन्नई से सलेम (NH32 के माध्यम से) हैं।
इस मार्ग पर होते हुए हमने, होसूर, कृष्णागिरी, वेल्लोर, कांचीपुरम, श्रीपेरंबदुर, चेन्नई में माधवाराम / एनोर पोर्ट, डबासपेट और दोड्डबल्लापुर और

2.ग्रेटर नोएडा से आगरा (यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से) और आगरा से लखनऊ (आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के माध्यम से) इस मार्ग से होते हुए हमने , नोएडा, फरीदाबाद, रुद्रपुर, पंटनगर, बाजपुर, बदायूं, खातिमा, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी।

टीसीआई ग्रुप के प्रमुख स्वास्थ्य एवं सुरक्षा कार्यक्रम, टीसीआई सेफ सफ़र का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के मुख्य आयाम पहलुओं को संबोधित करना है, जिसमें सड़कों को सुरक्षित बनाना, दुर्घटनाओं को रोकना और उद्योग में ड्राइवर्स के पद को बढ़ाना शामिल है। इस पहल का एक महत्वपूर्ण घटक अभिनव नुक्कड़ नाटक था, जो 1940 के दशक का एक समय-परीक्षणित सामुदायिक संदेश उपकरण था, नुक्कड़ नाटक जो विशेष रूप से डिजाइन किए गए ट्रकों में आयोजित किया गया, जिसमें 50 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए गए एवं 7,000 से अधिक ड्राइवर्स ने भाग और प्रतिज्ञा ली।

नुक्कड़ नाटकों की शक्ति का उपयोग करते हुए, एक पोषित परंपरा जो भारत की आत्मा से गूंजती है, टीसीआई सेफ सफ़र दस लाख से अधिक दिलों को छूता है। कार्यक्रम की प्रभावशीलता के परिणाम स्वरूप, भाग लेने वाले एक ड्राइवर ने साझा किया, जब हम ड्राइवर स्मन्यता व्याख्यानो को बोरिंग समझते हैं वही टीसीआई सेफ सफर के नुक्कड़ नाटक ने इसे समझने और अनुसरण करने योग्य बनाया।” यह दिखाता है कि कार्यक्रम कैसे ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा क्रियावान लाने में मदद करता है।