पारस हॉस्पिटल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए साइक्लोथॉन का आयोजन किया

0
80

पारस हॉस्पिटल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर साइक्लोथॉन का आयोजन कियाजिसमें 600 से अधिक साइक्लिंग प्रेमियों ने हिस्सा लिया। साइक्लोथॉन की शुरुआत एक भव्य कार्यक्रम के साथ की गईजिसमें कई गणमान्य नागरिकों के साथ पारस हेल्थ के ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसरडॉ. सैंटी साजनपारस हेल्थ के ग्रुप हेड- ह्यूमन रिसोर्स डॉ. शशांक तेवतिया और पारस हेल्थगुरुग्राम की फैसिलिटी डायरेक्टर सीमा विग मौजूद थेजिन्होंने इस कार्यक्रम की शुरुआत की। 

इस साइक्लोथॉन द्वारा यह पारस हॉस्पिटल का उद्देश्य उन लोगों को शारीरिक गतिविधि और फिटनेस के लिए प्रेरित करना है, जो अपनी व्यस्तता के कारण अपनी सेहत के लिए समय नहीं निकाल पाते। इस कार्यक्रम ने सामान्य आबादी को हृदय रोग, मधुमेह, मोटापा और अन्य जीवनशैली संबंधी बीमारियों का जोखिम कम करने में नियमित शारीरिक गतिविधि, स्वस्थ आहार और तनाव प्रबंधन जैसे उपायों की जागरूकता बढ़ाने में मदद की।

सीमा विग, फैसिलिटी डायरेक्टर, पारस हेल्थ, गुरुग्राम ने कहा, “आज की दुनिया में लोगों का पूरा समय दैनिक जीवन की जरूरतों को पूरा करने में निकल जाता है। ऐसे में साइक्लोथॉन ख़ुद की देखभाल, स्वस्थ जीवन शैली, समय पर कार्रवाई और समग्र स्वास्थ्य के महत्व का स्मरण कराता है। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर हम साइक्लोथॉन को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं।