शेफाली शाह की पहली निर्देशित फिल्म ‘समडे’ को 18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट 2021 में आधिकारिक रूप से किया जाएगा प्रदर्शित!

0
138

शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, ‘समडे’ को ऑस्कर से मान्यता प्राप्त ’51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता’ के लिए चुना गया था। अब, बहुमुखी अभिनेत्री द्वारा लिखित और निर्देशित शॉर्ट फिल्म, जर्मनी में 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में आधिकारिक रूप से प्रदर्शित की जाएगी। फिल्मों को फीचर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, शार्ट फिल्म और एनीमेशन श्रेणियों में प्रदर्शित किया जाएगा।’समडे’ दो महिलाओं की कहानी है, जो गर्भनाल से एकजुट होकर एक द्वार से अलग हो जाती हैं। विधी, एक फ्रंटलाइन वारियर् है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फसी है। ड्यूटी पर 15 दिनों के बाद, वह 7-दिवसीय क्वारनटाइन के लिए घर आती है। लेकिन, क्या इसे घर कहा जा सकता है, जहाँ उसके और उसकी माँ के बीच एक ही दूरी है, जो धीरे-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है। वे अतीत और भविष्य की बातचीत करते हैं, जिसमें वर्तमान का नामोनिशान नहीं है। कुछ वास्तविक है, कुछ काल्पनिक है। उनके बीच जो कुछ था, जो नहीं हो सकता है, और जो किसी दिन हो सकता है, इन सब से उनका रिश्ता जुड़ा है।

शेफाली शाह ने बताया, “मैं यह बता भी नहीं सकती कि 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में ‘समडे’ के प्रदर्शित होने की खबर से मैं कितनी उत्साहित हूं, जिसने दुनिया भर में अपनी पहुंच बनाई है। यह एक बड़ा सम्मान है। यह दुनिया भर के फिल्म समारोह में ‘समडे’ को भेजने का एक सचेत निर्णय था, यह देखने के लिए कि मैं निर्देशन के क्षेत्र में बतौर न्यूकमर कहां स्टैंड करती हूं और यह तथ्य कि इसे एक प्रतिष्ठित समारोह में चुना गया है, इतना बड़ा आश्वासन है।”

अभिनेत्री के वेब शो ‘दिल्ली क्राइम’ द्वारा पिछले साल इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ का पुरस्कार जीतने के साथ-साथ शेफाली शाह ने पिछले साल प्रतिष्ठित जागरण फिल्म फेस्टिवल, आईरिल अवार्ड्स और एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स (सिंगापुर)में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो के लिए तीन बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here