बी मेडिकल सिस्टम्स ने अपनी भारतीय सब्सिडिरी के लिए नई दिल्ली, भारत में नया कार्यालय खोला

0
172

भारत सरकार के माननीय पूर्व सचिव, श्री सी.के. मिश्रा ने कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर भारत में लक्ज़मबर्ग के ग्रैंड डची की माननीय राजदूत, सुश्री पेगी फ्रैंटजेन, भारतीय विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव, श्री संदीप चक्रवर्ती और कई अन्य प्रतिनिधियों ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

यह देश में बी मेडिकल सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का तीसरा कार्यालय है। इससे पहले मुंबई और अहमदाबाद में दो कार्यालय 2021 की शुरुआत से खोले गए थे। भारत में बढ़ते व्यावसायिक अवसरों के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों और हितधारकों को उच्च गुणवत्ता वाले मेडिकल कोल्ड चेन समाधान प्रदान करके सुरक्षित, विश्वसनीय और स्‍थायी स्वास्थ्य प्रणाली बनाने के प्रयासों में समर्थन देने के लिए देश भर में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इस कार्यक्रम के दौरान, बी मेडिकल सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और सेल्को फाउंडेशन के बीच एक एमओयू पर दस्तखत भी हुए। इसके तहत दोनों संगठन मिलकर काम करेंगे और भारत में कोल्‍ड चेन को मजबूत करेंगे। इसमें देश के दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए टीकों और महत्वपूर्ण नमूनों के मध्य और अंतिम मील वितरण पर फोकस किया जाएगा।

कार्यालय के बारे में अपने उत्साह को साझा करते हुए बी मेडिकल सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री जेसल दोषी ने कहा: “यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। राजधानी में हमारे नए कार्यालय के खुलने से न केवल डॉक्टरों, नर्सों और वैज्ञानिकों को उनके महत्वपूर्ण कार्यों में समर्थन देने के हमारे प्रयासों में सहायता मिलेगी, बल्कि भारत को विश्व की वैक्सीन राजधानी बनाने के हमारे सपने को भी पूरा करने में मदद मिलेगी।

हमने अपनी 18 महीने की छोटी यात्रा में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, और हमारे एजेंडे में अगला अहमदाबाद में हमारे अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास केंद्र का विकास है। मैं अपने सभी सम्मानित अतिथियों, हितधारकों और भागीदारों को इस मौके पर आज हमारे साथ जुड़ने और हमारी भारत यात्रा के विकास में हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

बी मेडिकल सिस्टम्स मेडिकल कोल्ड चेन सॉल्यूशंस की एक वैश्विक निर्माता और वितरक है। होसिंगन, लक्ज़मबर्ग में स्थित, कंपनी की स्थापना 1979 में हुई थी, जब डब्ल्यूएचओ ने दुनिया भर में टीकों को सुरक्षित रूप से स्टोर और परिवहन करने के लिए एक समाधान प्रदान करने के लिए स्वीडिश निर्माण कंपनी इलेक्ट्रोलक्स से संपर्क किया था। वैक्सीन कोल्ड चेन, मेडिकल रेफ्रिजरेशन और ब्लड मैनेजमेंट सॉल्यूशंस के 3 प्रमुख व्यावसायिक पोर्टफोलियो में, कंपनी 100+ उत्पादों की पेशकश करती है। बी मेडिकल सिस्टम्स के प्रमुख उत्पादों में वैक्सीन रेफ्रिजरेटर (आइस-लाइन्ड और सोलर डायरेक्ट ड्राइव रेफ्रिजरेटर यानी एसडीडी)), प्रयोगशाला रेफ्रिजरेटर, प्रयोगशाला फ्रीजर, फार्मेसी रेफ्रिजरेटर, अल्ट्रा-लो फ्रीजर और ट्रांसपोर्ट बॉक्स शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here