इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) ने डीआईसीसी 20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के लिए दिव्यांग जन क्रिकेट टीम इंडिया जर्सी का अनावरण किया

0
174

इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) ने डेफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (डीआईसीसी) टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 (यूएई) के लिए दिव्यांग जनों की टीम इंडिया के लिए नई जर्सी का अनावरण किया। मौके पर सपोर्ट पार्टनर, आईडीसीए बोर्ड और इंडियन डेफ क्रिकेट टीम मौजूद थी। यह टीम 1 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में आयोजित चैंपियनशिप ट्रॉफी में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

आगामी आयोजन को लेकर उत्साहित इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन की सीईओ रोमा बलवानी ने कहा, “डीआईसीसी टी20 चैंपियंस ट्रॉफी दिव्यांग जनों में खेल को बढ़ावा देने का बेजोड़ प्लैटफॉर्म है। हमारी टीम पांच देशों के इस वैश्विक टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बहुत उत्साहित है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें खेलंेगी। हम चैंपियनशिप मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं और हमें विश्वास है कि मैदान में हमारी टीम अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करेगी। हमें सहयोग देने वाले प्रत्येक व्यक्ति, प्रायोजक, सहयोगी भागीदार, कॉर्पाेरेट, सीएसआर टीमों का हम धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हम पर विश्वास किया है और हमारा अनुरोध है कि खिलाड़ियों को सभी प्यार दें। उनके समर्थन से हमारे खिलाड़ियों को मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का हौसला बुलंद होगा।”

इस अवसर पर आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा, “इस चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए हमारे खिलाड़ी पूरी तरह तैयार और उत्साहित हैं। वे इस शानदार खिताब के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल प्रदर्शन करेंगे। मैं उन्हें शुभकामना देता हूं और उनकी शानदार सफलता की कामना करता हूं।’’ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का बड़ा अवसर दे रहा है। यूएई में डीआईसीसी टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के लिए तैयार पूरी टीम को मेरी शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आप सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम ऊंचा करेंगे।’’

जाने-माने क्रिकेटर शिखर धवन ने भी इंडियन डेफ क्रिकेट टीम को एक पत्र के माध्यम से यह कहते हुए ढेर सारी शुभकामनाएं दी है कि ‘‘इंडियन डेफ क्रिकेट टीम के दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ मेरी शुभकामनाएं हैं। यह टीम संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित डीआईसीसी टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करेगी।

आईडीसीए के समर्थन में कई ब्राण्ड आगे आए जैसे किः

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेफ क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कई प्रतिष्ठित ब्रांड इस गैर-लाभकारी संघ के समर्थन में आगे आए हैं:

1. केएफसी इंडिया संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित डीआईसीसी टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी, 2022 के लिए टीम आईडीसीए का टाइटल स्पांसर है
2. हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड भी सोशल कॉज़ पार्टनर के रूप में एसोसिएशन से जुड़ गया है। यह चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए हीरो मोटोकॉर्प की सीएसआर पहल हीरो ‘वी केयर’ के तत्वावधान में जुड़ा है और विशेष रूप से दिव्यांग व्यक्तियों के बीच क्रिकेट को बढ़ावा देगा।
3. आईनॉक्स लीजर आईडीसीए टीम का ऑफिशियल पार्टनर है और टूर्नामेंट को सिनेमाघरों और पूरे देश के अपने सिनेमा स्क्रीन और लॉबी में इस कैम्पेन को प्रदर्शित कर रहा है।ऽ एयर अरेबिया यूएई हॉस्पिटैलिटी पार्टनर है और शारजाह चैरिटी इंटरनेशनल के माध्यम से सहयोगपूर्वक अजमान में टीम की मेजबानी करेगा।
4. ग्लोबल इंडियन एयरलाइंस, विस्तारा और इंडिगो ऑफिशियल ट्रैवल पार्टनर हैं जो आईडीसीए टीम के साथ दुबई के लिए उड़ान भरेंगे।
5.जे डब्ल्यू मैरियट नई दिल्ली, एरोसिटी इंडिया हॉस्पिटैलिटी पार्टनर है
6. काइज़न, भारत की प्रमुख कम्युनिकेशन एजेंसी ऑफिशियल मीडिया पार्टनर है
ऽ7.एलस्टन इलियट – शिव नरेश स्पोर्ट्स एवं सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया आईडीसीए का समर्थन जारी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here