लीजेंड्स लीग क्रिकेट: इंडिया कैपिटल्स की दूसरी जीत, गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंची

0
113

सोलोमन मीर (41) और हेमिल्टन मसकाद्जा (50) की उपयोगी पारी के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने Sky247.net लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दिल्ली लेग में रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंडिया कैपिटल्स ने 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Soloman Mire batsman for India Capitals in action during India Capitals vs Gujarat Giants in the match no 7 of the Legends League Cricket T20 played at Arun Jaitley Cricket Stadium ( Feroz Shah Kotla Stadium ) in New Delhi on 25/09/2022. Pic: LLCT20 2022 / www.imagesolutionr.in/ Suresh K Karkera
Gujarat Giants wicket keeper Manvinder Bisla and India Capitals batsman Soloman Mire in action during India Capitals vs Gujarat Giants in the match no 7 of the Legends League Cricket T20 played at Arun Jaitley Cricket Stadium ( Feroz Shah Kotla Stadium ) in New Delhi on 25/09/2022. Pic: LLCT20 2022 / www.imagesolutionr.in/ Suresh K Karkera

इंडिया कैपिटल्स की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब पांच अंक हो गए हैं और वो तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात जायंट्स को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम दो जीत के साथ पांच अंक लेकर दूसरे नंबर पर खिसक गई है। साथ ही उसके एक मैच का कोई पीरणाम नहीं निकला है। भीलवाड़ा किंग्स तीसरे और मणिपाल टाइगर्स चौथे नंबर पर है।
गुजरात जायंट्स से मिले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स को मीर और कप्तान गौतम गंभीर ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। गंभीर 14 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मीर भी 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। वहीं, मसाकाद्जा ने 34 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। रजत भाटिया ने नाबाद 11 और एश्ले नर्स ने नाबाद 12 रन बनाए।
इससे पहले, गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्काेर बनाया। टीम के लिए तिलकरत्ने दिलशान ने 59 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रनों की पारी खेली।ग्रीम स्वॉन ने 26 और केविन ओब्रायन ने 23 रन का योगदान दिया। इंडिया कैपिटल्स के लिए प्रवीण आमरे और एश्ले नर्स ने दो-दो सफलता हासिल की।

Gautam Gambhir batsman for India Capitals in action during India Capitals vs Gujarat Giants in the match no 7 of the Legends League Cricket T20 played at Arun Jaitley Cricket Stadium ( Feroz Shah Kotla Stadium ) in New Delhi on 25/09/2022. Pic: LLCT20 2022 / www.imagesolutionr.in/ Suresh K Karkera

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के कटक चरण के लिए मंच सज गया है और यह सोमवार से शुरू हो रहा है, जब इरफान पठान के नेतृत्व वाले भीलवाड़ा किंग बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले अहम मुकाबले में हरभजन सिंह की कप्तानी वाले मणिपाल टाइगर्स से भिड़ेंगे। नई दिल्ली में अपने-अपने मैचों के धुल जाने के बाद आगामी मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा। यह मणिपाल टाइगर्स के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों से बदला लेने का भी एक मौका होगा, क्योंकि वे अपने पहले चरण के करीबी मुकाबले में हारे थे। हालांकि मणिपाल टाइगर्स इस समय तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं।
इस मैच में भीलवाड़ा किंग्स के इरफान पठान, यूसुफ पठान और एस. श्रीसंत जैसे दिग्गज और मणिपाल टाइगर्स के हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ और मुथैया मुरलीधरन जैसे चैम्पियन खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।
लीग के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा को लगता है कि कटक लेग टीमों को फाइनल के लिए मैच स्थल के साथ तालमेल बिठाने का मौका देगा। रहेजा ने कहा, “हम कटक लेग को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। यह फाइनल मैच का भी खेल स्थल है। ओडिशा खेलों का बहुत बड़ा समर्थक रहा है। इसलिए हम मैचों में कुछ अच्छी भीड़ होने की उम्मीद कर रहे हैं। यह टीमों के लिए परिस्थितियों के अनुकूल होने का भी मौका होगा क्योंकि फाइनल कटक में खेला जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here