खतरनाक स्तर पर प्रदूषण झेल रही दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है – दिल्ली की शत प्रतिशत जनसंख्या प्रभावित हो रही है।- चौ0 अनिल कुमार

0
148

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में वायु प्रदूषण खतरनाक श्रेणी में पहुॅच गया है, जो प्रदूषण मॉनिटरिंग स्टेशनों पर ए.क्यू.आई. 400-500 तक दर्ज हो रहा है। दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर और आपातकाल की स्थिति में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली को औपचारिकताओं की श्रेणी में रख कर काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण किस कारण हो रहा है इसकी पहचान के लिए केजरीवाल ने दावा किया था कि 20 अक्टूबर को सुपर साईट शुरु कर दिया जायेगा, जिसका राउज एवेन्यू सर्वोदय विद्यालय में सुपर साईट पर औचक दौरा करके दिल्ली कांग्रेस ने खुलासा किया है अभी तक इसको चालू करने के लिए संसाधन जुटाऐ जा रहे है और सुपर साईट चालू करने के लिए सामान अभी पूरा नही पहुंचा है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में लगातार बढ़ते दमघोटू प्रदूषण के लिए आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पराली का रोना रोने वाले अरविन्द केजरीवाल पंजाब में पराली जलाने पर रोक क्यों नही लगाते, जबकि वहां उनकी पार्टी की सरकार है। पिछले वर्षों की तुलना में पंजाब में इस वर्ष पराली जलाने की घटनाओं में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर जहां स्कूली बच्चों के अभिभावक उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है वहीं केजरीवाल दिल्लीवालों को संकट में छोड़ गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में पूरी दिल्ली सरकार के साथ व्यस्त है। खतरनाक स्तर पर प्रदूषण झेल रही दिल्ली गैस चैम्बर बन चुकी है जिससे दिल्ली की शत प्रतिशत जनसंख्या प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार प्रदूषण कम करने के नाम पर 8 वर्षों से दिल्ली के लोगों के साथ धोखा कर रहे है। क्योंकि साल दर साल प्रदूषण घटने की बजाय बढ़ता जा रहा है और दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन, रेड लाईन ऑन-गाड़ी ऑफ, स्मॉग टावर जैसी योजनाऐं प्रदूषण को रोकने में पूरी तरह विफल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here