जसनीत कौर साहसी महिला जिन्होंने सबसे ऊंचे ट्रेक- ‘एवरेस्ट बेस कैंप ट्रेक’ पर विजय प्राप्त करने का साहस किया।

0
168

जसनीत कौर, एक स्वतंत्र, गतिशील व्यक्तित्व, साहसी महिला जिन्होंने 7 मार्च 2023 को अपने पहले ट्रेक के रूप में दुनिया के सबसे ऊंचे ट्रेक- ‘एवरेस्ट बेस कैंप ट्रेक’ पर विजय प्राप्त करने का साहस किया। इसके अलावा, जसनीत कौर एक एमएनसी आईटी कंपनी में मानव संसाधन विभाग का नेतृत्व करती हैं। वह एक भावुक थिएटर अभिनेता हैं, मल्टी स्टार्स – गुफी पेंटल जी, गिरिजा शंकर जी और राहुल भूचर जी के साथ उनके उल्लेखनीय मंच प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है और उद्योग द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है।

सुर्खियों का असर कम हो गया है, लेकिन असर बरकरार है। “एमआरएस” का पाँचवाँ सीज़न। भारत – राष्ट्र का गौरव” शानदार सफलता के साथ संपन्न हुआ। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता ने अपने प्रतिभागियों की सुंदरता और प्रतिभा का प्रदर्शन किया और सशक्तिकरण की एक शक्तिशाली लहर जगाई जो पूरे देश में गूंज उठी।

ग्रुप ए (रेविशिंग), ग्रुप बी (आकर्षक) और ग्रुप सी (करामाती) के प्रतियोगियों ने प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए उल्लेखनीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ग्रुप ‘सी’ से जसनित कौर फर्स्ट रनर अप रहीं। यहां तक कि उसे प्राइम एन प्रॉपर सबटाइटल भी मिला!

ऑडिशन में देश भर से प्रतिभागियों ने भाग लिया और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व भी था। विशेष रूप से, प्रत्येक समूह में 22 उपशीर्षक शामिल थे, और प्रत्येक श्रेणी से चार क्षेत्रीय विजेताओं की घोषणा की गई थी। ‘एमआरएस’ की यात्रा. ग्लैमर गुड़गांव की निदेशक बरखा नांगिया कहती हैं, ”इंडिया – प्राइड ऑफ नेशन’ अविश्वसनीय है, जो व्यक्तिगत विकास और सशक्तिकरण की विस्मयकारी कहानियों से भरी है। “सीजन दर सीजन, हमने इसमें भाग लेने वाली महिलाओं के बीच एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा है।

भव्य आयोजन को एबीरटेक, सुभाशी ऑर्नामेंट्स, रिकोड, वैदिक वैली, फूशिया, सेल्फ लव, यूके इंटरनेशनल, मेक योर मार्क, एडब्ल्यूपीईएम एकेडमी ऑफ इवेंट मैनेजमेंट, हाइट्स-एन इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी, ब्यूनेस बाय अर्पिता, फिजियोविट्स, वर्ल्ड का समर्थन प्राप्त था। नेच, ओ’गार्डनर, चोखो छपो, टाइप्सी ब्यूटी, मिंट्री यूएसए, मैगी मसाला, सिल्वर स्क्रीन पार्टनर- ब्लिंग पिंग, और अन्य सम्मानित भागीदार।

दो दशकों तक मानव संसाधन क्षेत्र में रहने और एक एमएनसी आईटी कंपनी में एचआर लीडर के रूप में रहने के बाद, पिछले साल दिसंबर 2022 में मुझे एहसास हुआ कि यह जीवन में कुछ चुनौतियों पर काम करने और एक मिशन पर कुछ कांच की छतें तोड़ने का समय है। बहुआयामी विकास जिसने मुझे मानसिक, रचनात्मक और शारीरिक सहनशक्ति की सीमाओं को पार करते देखा।

‘नोव्हेयर टू माउंट एवरेस्ट बेस कैंप ट्रेक’ (7 मार्च, 2023 को पूरा हुआ) से ब्यूटी पेजेंट – मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन 2023 (23 जुलाई, 2023) तक की मेरी यात्रा बिल्कुल भी आसान नहीं थी।
मुझे पिलर से पोस्ट तक की खोज और इसकी प्रकृति की यात्रा का आनंद आया।
प्रशंसाओं से संतुष्ट न होकर, मैंने एक सौंदर्य प्रतियोगिता, मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन सीजन 5, 2023 में शीर्ष स्थान के लिए खुद को खड़ा किया और सफलता के लिए अपनी भूख के बल पर फर्स्ट रनर अप के रूप में प्रतिष्ठित ताज जीतने में कामयाब रही। सैकड़ों आकांक्षी और 150 फाइनलिस्ट। इसके अलावा, प्राइम एन’ प्रॉपर का उपशीर्षक विजेता!

मैंने न केवल जीवन की सभी प्रतिकूलताओं का सामना किया है, बल्कि उन्हें सीख में बदल दिया है, जिसका उपयोग मैं अमूल्य जीवन सबक के रूप में करता हूं। मैं लोगों का व्यक्ति हूं और मेरा दृढ़ विश्वास है कि मानव संसाधन किसी भी उद्यम में सफलता की आधारशिला हैं, परिसंपत्ति वर्ग जो उच्चतम प्रतिस्पर्धी लाभ दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here