एक बार फिर तारा सिंह के किरदार में सनी देओल स्क्रीन पर गदर मचाते नजर आते हैं फिल्म गदर 2

0
158

रेटिंग: 3.5/5 स्टार
डायरेक्टर: अनिल शर्मा
कलाकार: सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और मनीष वाधवा

गदर 2 रिलीज हुई है तो इसका मुकाबला ओएमजी 2 से है. गदर 2 को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और मनीष वाधवा लीड रोल में हैं. एक बार फिर तारा सिंह के किरदार में सनी देओल स्क्रीन पर गदर मचाते नजर आते हैं और एक बार फिर पाकिस्तान मिशन पर निकले हैं. क्या गदर 2 वैसा जादू बिखेरने में कामयाब रही है जैसा गदर ने बिखेरा था. आइए जानते हैं कैसी है सनी देओल की गदर 2.

कहानी:-गदर की कहानी सनी देओल, अमीषा पटेल और उनके बेटे उत्कर्ष शर्मा की है. जो शांति से अपना जीवन जी रहे हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है. ऐसे में तारा सिंह यानी सनी देओल को किसी काम से जाना पड़ता है. फिर कुछ ऐसा होता है कि बेटे जीते यानी उत्कर्ष को भी एक मिशन पर निकलना पड़ता है. लेकिन हालात कुछ ऐसे बन जाते हैं कि सनी देओल को एक बार फिर पाकिस्तानी जनरल से टकराना पड़ता है जो एक पुरानी रंजिश पाले हुए है. इस तरह फिल्म कहानी काफी कच्ची लगती है. फिल्म की लेंथ काफी लंबी है और जिन्होंने गदर देखी होगी, वह समझ जाएंगे कि गदर 2 में ऐसे मौके बहुत ही कम हैं, जिन्हें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएं. कुल मिलाकर अनिल शर्मा ने कहानी के मोर्चे पर कुछ भी नया करने की कोशिश नहीं की है. गदर जैसी कल्ट फिल्म के लिए गदर 2 जैसा सीक्वल थोड़ा निराश करता है.

गदर 2 में एक्टिंग:-गदर 2 में अगर कोई एक्टर फुलफॉर्म हैं तो वह सनी देओल हैं. वह तारा सिंह के किरदार को परदे पर उतारने के लिए हर वह काम करते हैं जो कर सकते हैं. 66 साल की उम्र में उनकी फिटनेस वाकई कमाल है. लेकिन बाकी सितारे अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और मनीष वाधवा उनका साथ देने में कामयाब नहीं रहते हैं. कुल मिलाकर फिल्म बहुत ही एवरेज साबित होती है.

कैसी है फिल्म
ये फिल्म एक इमोशन है. फिल्म सकीना और तारा सिंह से शुरू होती है. तारा सिंह जैसे ही मैडम जी बोलते हैं आप 22 साल पीछे चले जाते हैं. तारा और सकीना की केमिस्ट्री बहुत प्यारी लगती है. फर्स्ट हाफ में सनी के बेटे की प्रेम कहानी भी काफी दिखाई गई है और ये कहीं ना कहीं थोड़ी खलती है क्योंकि गदर मतलब तारा सिंह और सकीना तो फर्स्ट हाफ थोड़ा लंबा लगता है लेकिन सेकेंड हाफ में जब तारा पाकिस्तान जाता है और वहां गदर मचाता है तो बस मजा आ जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here