उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 में दिखीं अक्षय पात्र फाउंडेशन की असरदार पहलें

0
2535

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो उत्तर प्रदेश सरकार और विभिन्न हितधारकों द्वारा मिलकर किया गया एक प्रयास है, जिसका आयोजन 21 सितंबर से 25 सितंबर, 2023 तक होगा। यह आयोजन ग्रेटर नोएडा के प्रतिष्ठित इंडिया एक्सपो सेंटर एण्ड मार्ट में होगा। इस विशिष्ट आयोजन का लक्ष्य है सभी पैमानों के व्यवसायों को अपनी पेशकशें दिखाने और अपनी कोशिशों को बढ़ावा देने के लिये एक मौलिक मंच प्रदान करना।

इस आयोजन का मुख्य आकर्षण होगा अक्षय पात्र फाउंडेशन की महत्वपूर्ण उपस्थिति। यह फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संस्था है, जोकि भारत में कक्षा की पढ़ाई के वक्त लगने वाली भूख और कुपोषण को मिटाने के लिये समर्पित है। द अक्षय पात्र फाउंडेशन के नेशनल प्रेसिडेंट एवं न्यासी श्री भरतारशाभा दासा ने कहा, “’उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 उत्‍तर प्रदेश सरकार और समर्पित हितधारकों के बीच साथ मिलकर काम करने के उत्साह का साक्षी है

अक्षय पात्र फाउंडेशन के चीफ सस्‍टेनेबिलिटी एवं कम्‍यूनिकेशन ऑफीसर श्री अनंत अरोड़ा ने कहा, “ठोस प्रयासों और सहयोग के माध्यम से अक्षय पात्र फाउंडेशन कक्षा में लगने वाली भूख और कुपोषण को दूर करने की दिशा में महत्वअपूर्ण कदम बढ़ा रहा है। उत्तर प्रदेश में पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिये हमारा असर एसडीजी 2 और एसडीजी 4 के अनुरूप है। अपने असर को बढ़ाने की एक कोशिश में अक्षय पात्र फाउंडेशन आगरा, कानपुर, गोरखपुर और मोदीनगर में नई परियोजनाएं शुरू करने के लिये तैयार है, जिनसे 15 करोड़ से अधिक बच्चों को वार्षिक आधार पर दोपहर का भोजन देने में सहयोग मिलेगा। फाउंडेशन उत्तेर प्रदेश राज्य सरकार, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार और सभी कॉर्पोरेट तथा व्यक्तिगत दानदाताओं के प्रति हार्दिक आभार व्य‍क्त करता है, जिन्होंने इस प्रशंसनीय कार्यक्रम को महत्वपूर्ण सहयोग दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here