मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और नगारो ने मिलाया हाथ, मिलकर एक अद्वितीय सस्टेनेबल मॉडल का निर्माण करेंगे

0
117

डिजिटल इंजीनियरिंग के ग्लोबल लीडर, नगारो ने एक नया साझेदारी मॉडल विकसित करने के लिए भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) और गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) के साथ हाथ मिलाया है। यह मॉडल सुरक्षित और समावेशी सडकों के निर्माण के लिए निजी संगठनों, और सरकारी निकायों को एक साथ लाने का प्रयास करता है।

सनाथ रोड पुनर्विकास परियोजना में जीएमडीए, नगारो, एमएसआईएल, एमसीजी, डीएचबीवीएन और राहगिरी फाउंडेशन मिलकर एक सस्टेनेबल मॉडल का निर्माण करेंगे। यह मॉडल दुनिया को इसी प्रकार के बदलाव लाने की प्रेरणा देता है। इस प्रोजेक्ट की शुरुआत के मौके पर सनाथ रोड के किनारे वृक्षारोपण अभियान भी शुरू किया गया। इस मौके पर 150 से अधिक स्वयंसेवकों ने वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया और 600 पौधे लगाए।

श्री मनीष शर्मा (आईएएस), एडिशनल सीईओ, जीएमडीए ने कहा, “यह संयुक्त प्रयास गुरुग्राम के शहरी स्वरूप को फिर से एक नया आकार देने की दिशा में एक उल्लेखनीय पहल है। ।” उन्होंने कहा कि, “इस वृक्षारोपण अभियान की सफलता इस सड़क का उपयोग करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक हरित, पर्यावरण के प्रति जागरूक समुदाय के प्रति हमारे समर्पण को प्रदर्शित करती है।”

श्री राहुल भारती, एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, कार्पोरेट अफेयर्स, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने इस अवसर पर कहा, “हमें सनाथ रोड़ के पुनर्विकास के इस मुनासिब पहल के लिए गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी और नगारो के साथ पार्टनरशिप को लेकर काफी खुशी हो रही है। हरियाणा में मारुति सुजुकी की मौजूदगी ने इस राज्‍य के आर्थिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा दिया है।

राहगीरी फाउंडेशन की फाउंडर ट्रस्टी सारिका पांडा भट्ट ने कहा, “सनात रोड गुरुग्राम में वाकई अनूठा और बहुत ही जटिल मार्ग है, जिसकी विविध जनसांख्यिकी और बहुआयामी प्रयोज्यता से चरित्रित होता है। इस प्रोजेक्ट में काफी सोच विचार के बाद 94 एंट्री और एक्जिट पॉइंट रखे गए हैं। इसी के साथ ही सीसीटीवी कैमरे, स्मार्ट लाइट और ईवी चार्जिंग जैसी एडवांस तकनीक के साथ सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाने का प्रयास किया गया है। इसके अतिरिक्त, यह प्रोजेक्ट पेड़ों के संरक्षण और पर्यावरण-अनुकूल सड़क सामग्री का उपयोग कर पर्यावरणीय सुरक्षा पर जोर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here